बेगूसराय के DM व SP ने विभिन्न कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण , ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर दिया निर्देश

DM Begusarai

न्यूज डेस्क : शनिवार को जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने जिले के लोहियानगर तथा सिंघौल के विभिन्न कन्टेन्मेंट जोन का निरीक्षण किया। साथ ही कन्टेन्मेंट जोन के लिए निर्धारित प्रोटकॉल के अनुपालन का भी जायजा लिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिले के रामधारी सिंह दिनकर इंजीनयरिंग कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर का भी दौरा किया।

वहां उन्होंने भर्ती कोरोना प्रभावित व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करने के साथ-साथ विभिन्न उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने मधुमेह से प्रभावित मरीजों द्वारा उपलब्ध कराए जाने खाद्य सामग्रियों के संबंध में दिए गए सुझाव पर आश्वस्त किया गया। उन्होंने वहां अन्य जरूरी चिकित्सीय सुविधाओं तथा दवाइयां, ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की तथा सदर SDO को ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता के अनुश्रवण का निर्देश दिया।

कोविड-19 के मद्देनजर ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी ना हो इसके लिए निजी अस्पतालों के साथ बैठक ” जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में कोविङ-19 संक्रमित व्यक्तियों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु जिले के सभी निजी अस्पतालों के संचालक साथ बैठक की गई। मौके पर जिलाअधिकारी ने बताया मौजूदा वक्त में आपसी समन्वय से ही कोविड-19 महामारी के प्रभावों को कम किया जा सकता है। इसलिए चिकित्सा जगत के सभी प्रतिनिधि जिला प्रशासन द्वारा कोविड- 19 संक्रमण के रोकने तथा न्यूनतम जीवन नुकसान के लिए किए जाने वाले प्रयासों में अपना सकारात्मक योगदान करें।

आगे उन्होंने ने बताया जिले में ऑक्सीजन संबंधित कमियों को लेकर प्रशासन जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु प्रयासरत है। ऑक्सीजन की कमी संबंधी संभावित परिस्थितियों के मद्देनजर ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली विभिन्न एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित की जा रही है। आगे उन्होंने कहा जिले के जिन अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलिंडर की आवश्यकता है। वे अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर से समन्वय स्थापित कर आवश्यकतानुसार, ऑक्सीजन प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही जिले मे यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है। ताकी, जिले में प्राइवेट अस्पताल एवं औद्योगिक उपयोग हेतु ऑक्सीजन का उपयोग न हो।

मौके पर उप विकास आयुक्त सुशांत कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी गोपाल मिश्रा, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी भुवन कुमार, डीपीएम शैलेश चंद्रा, सीएमओ गीतिका शंकर सहित सृष्टि जीवन अस्पताल, निरामया अस्पताल, बी.एम हॉस्पिटल, सिद्धि विनायक अस्पताल, ग्लोकल अस्पताल, डॉ. समवर्त क्लिनिक, लाइफलाईन अस्पताल, अमृत जीवन अस्पताल, मेडीवर्सल, कल्पना नर्सिंग होम आदि के प्रतिनिधि मौजूद थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page