बेगुसराय : कारवाई होने के बावजूद खूब फल-फूल रहा फर्जी क्लीनिकों का रोजगार,व्यापक स्तर पर जांच की जरूरत

गढ़पुरा : एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर देश भर में उथल पुथल मचा हुआ है , वहीं अवैध रूप से स्वास्थ्य जांच के नाम पर कमाई करने बाले के तादात में भी काफी इजाफा हुआ है, बेगुसराय इनदिनों कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है, प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से अलर्ट है। लेकिन इस बीच जिले के गढ़पुरा प्रखण्ड सहित अन्य प्रखंडो में फर्जी क्लिनिक चलाने बाले लोगों की सक्रियता काफी बढ़ गयी है।

बता दें कि ऐसे मामले की सूचना पर बीते दिनों गढ़पुरा प्रखण्ड के चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामकृष्ण, डॉ. बीके ठाकुर और स्वास्थ्य प्रबंधक मो. इमरान ने मालीपुर स्थित कई जगहों पर छापेमारी की, जहां अवैध रूप से संचालित दो नर्सिंग होम और तीन हेल्थ क्लीनिकों को सील कर दिया, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने दिये जानकारी में बताया कि जिन नर्सिंग होम को सील किया गया है उनमें मालीपुर महावीर मंदिर के निकट संचालित ग्रीन हेल्थ केयर और सुंदरवन मालीपुर के समीप जीवन सुरक्षा हेल्थ केयर शामिल है।’

उक्त जगहों पर बोर्ड, बैनर, पोस्टर आदि हटा दिए गए साथ ही मालीपुर बाजार में अवैध रूप से संचालित क्लीनिक पर भी छापेमारी कर सर्दी-खांसी का इलाज कर रहे दुकानों को भी बंद करवा दिया गया। आपको बता दें कि इस कारवाई के बावजूद भी जिला भर में कई प्रखण्ड में धड़ल्ले से अवैध रूप से नर्सिंग होम चल रहा है लेकिन इसकी सुधि लेने बाले पदाधिकारी को इस बात की तस्दीक तक नहीं है।