बेगूसराय : विधानसभा में पारित हुए पुलिस कानून व कृषि बिल के विरोध में एनएच-31 का चक्का जाम

RJD

न्यूज डेस्क : विधानसभा में पारित हुए विधेयक पुलिस कानून के विरुद्ध व विधायकों के द्वारा विरोध करने वाले विधायक को पुलिसिया जुल्म का शिकार के विधायक के समर्थन में नीतीश कुमार के खिलाफ विभिन्न कार्यकर्ता समेत एनएच 31 पर विरोध प्रदर्शन किया गया. शुक्रवार को वामपंथी पार्टियों के अध्यक्ष कामरेड विद्यानंद यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन हुए । इसी मौके पर पूर्व प्रमुख व सीपीआई नेता मनोज कुमार ने बताया वर्तमान समय में सरकार की गलत नीतियों के कारण आज मजदूर कर्मचारी मेहनतकश वर्ग और देश के अन्नदाता और फुटकर व्यापारी सबसे ज्यादा शिकार हुए हैं।

केन्द्र सरकार ने श्रमिकों से जुड़ी जो संहिता बनाई‌ वो लोकसभा राज्यसभा में पारित हो चुकी हैं। और इनके लागू होते ही पुराने श्रम कानून खत्म हो जायेंगे। इन संहिता में फिक्स टर्म कर्मचारी लाकर परमानेन्ट नौकरी को खत्म कर दिया, वर्तमान समय में कर्मचारियों की नौकरी खत्म कर दी गई हैं। और नौजवान पीढ़ी का वर्तमान और भविष्य दोनों ही बर्बाद कर दिए गया है। इस सरकार ने मेहनतकश वर्ग के 100 सालों के संघर्ष में पाये अधिकारों को खत्म कर दिया। इस प्रकार से सभी मेहनतकश वर्ग पर जबरदस्त हमला किया गया। मगर व्यापारी वर्ग अब भी सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने से डर रहे हैं। इससे देशी विदेशी कोपरेट कंपनी भारी मुनाफा कमा रही हैं।

इसके बाद भी सरकार ने देश के सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों, रेलवे, बैक, बीमा, कंपनी, हवाई अड्डे, लोहे ऑयल रिफाइनरी, बिजली पानी सड़क सब कुछ देशी विदेशी कंपनियों को बेचना जारी है। ये देश के सारे संसाधनों पर देशी विदेशी पूंजीपतियों का कब्जा करवाकर देश को आर्थिक रूप से गुलाम बनाने की साजिश कर रहे है। इसके साथ में सर्विस सेक्टर जिसमें शिक्षा स्वास्थ्य की सरकारी व्यवस्था को नष्ट करके, निजीकरण करके, देशी विदेशी कंपनियों को सौप रहे हैं। जिससे ये शिक्षा स्वास्थ्य आम आदमी की पहुंच से बाहर निकल गए। इस प्रकार से सभी तरफ देश के संसाधनों की लूट मची हुई हैं और देशी विदेशी पूंजीपति मालामाल हो रहे हैं। आम जनता पर चारों तरफ से शोषण दमन अत्याचार बढ़ा हुआ है।

बेताहासा श्रम की लूट मजी है। मंहगाई चरम सीमा पर है, वेतन कम हो रहे और वर्क लोड बढ़ा दिया है। रोजाना नौकरी से भगाने की धमकी से मानसिक प्रताड़ना बढ़ गई। मजबूत करके शोषण करने के नये नये तरीके सामने आ रहे हैं। बहुत ही दयनीय स्थिति में आज पूरा मेहनतकश वर्ग पहुंच गया है। इस परिस्थिति को बदलने के लिए संघर्ष के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इन गलत नीतियों को बदलने के लिए व सरकार को रोकने के लिए आज सभी ट्रेड यूनियन संगठनों के द्वारा देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है। मौके पर उपस्थित मनोज कुमार पूर्व प्रमुख साहेबपुरकमाल, सरफराज आलम, राजेश कुमार सुमन, देवव्रत सिंह, रामकुमार सिंह, विद्यानंद यादव, केदार महतो ,प्रभकर सिंह, नोसाद आलम , शिव शंकर महतो, राष्ट्रीय जनता दल प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार, दुलीचंद यादव, इत्यादि।

You may have missed

You cannot copy content of this page