बेगूसराय : रहे सावधान… घर से निकलते ही मास्क लगाना है बेहद जरूरी…क्योंकि जिला प्रसासन ने …

डेस्क : जिला मुख्यालय के शहर के बाजार में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब सदर SDO संजीव चौधरी के नेतृत्व में एकाएक औचक तरीके से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाने लगा। बिना मास्क पहने बाजार में रॉबिनहुड पांडे टाइप के लोग प्रसासन के डर से इधर उधर बौराते नजर आने लगे। लेकिन ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए अब जिला प्रसासन ने कमर कस लिया है।

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण की रफ्तार से जिलेवासियों एवं जिला प्रशासन के लिए चिंताएं बढ़ती हुई नजर आ रही है। लॉक डाउन खुलने के बाद विगत हफ्तों में जिला वासियों ने जिस पर प्रकार नियमों की धज्जियां उड़ाई इसका खामियाजा अब सामने आ गया है। जिला में संक्रमितों के आंकड़ों और क्षेत्रों में गजब का उछाल देखा जा रहा है। जिसके बाद 11 से 16 जुलाई के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिलाव्यापी लॉक डाउन लगाया, फिर उसके बाद राज्य सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक 16 दिनों के लिए राज्य भर में राज्यव्यापी लॉक डाउन लगा दिया गया है।

अब लॉक डाउन को लेकर सख्ती बरती जा रही है।अब तक जिला में बिना मास्क बाले लोगों से डेढ़ लाख रुपये से भी ज्यादा रुपये के चालान काटे जा चुके हैं। गुरुवार को जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर के नेतृत्व में मास्क चैकिंग हेतु विशेष ड्राइव चलाया गया।