बेगूसराय : सातों विधानसभा की सीट पर सबकी नजर है टिकी

Begusarai 7 Seat

बेगूसराय : बेगूसराय जिले में चुनावी तापमान काफी अब गरम हो गया है। कल शाम के 5:00 बजे में रविवार को चुनाव प्रचार का शोर अब थम जाएगा। अभी से मात्र 32 घंटे चुनाव प्रचार में अब समय शेष बच गए हैं। बेगूसराय के सातो विधानसभा की सीटों पर इस बार विकास बनाम बदलाव के मुद्दे छाए हुए हैं। सभी अलग-अलग जातियों में वोट की गोलबंदी होती हुई दिख रही है । कारण सभी उम्मीदवारों का इस बार ठंड के मौसम में भी दिन में पसीना छूट रहा है।

पारंपरिक वोट की गोलबंदी होने के कारण सहानुभूति वोट को भी भुनाने में प्रत्याशी लगे हुए हैं। जदयू और भाजपा को सभी सीटों को जीतना इस बार आसान नहीं दिख रहा है । वहीं राजद, सीपीआई ,सीपीएम, कांग्रेस, लोजपा और रालोसपा के लिए भी जिले की सभी सीटो को जीतना आसान नहीं है। रालोसपा, लोजपा और निर्दलीय मिलकर राजग और महागठबंधन के प्रत्याशी के जीत के समीकरण को ध्वस्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं । यहां 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे । बेगूसराय ,मटिहानी, तेघड़ा, बछवाड़ा, साहेबपुर कमाल ,चेरिया बरियारपुर और बखरी विधानसभा की सीटों पर सबकी नजर टिकी हुई है।

बेगूसराय जिला में बेगूसराय विधानसभा और मटिहानी विधानसभा की सीट दोनों हॉट सीट अभी बनी हुई है ।मटिहानी की सीट से जदयू ने और बेगूसराय की सीट से कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज किया था। इस बार अपने दोनों विधायक अपने अपने पारंपरिक सीट को बचाने में कामयाब हो पाते हैं कि नहीं ।यह कहना बड़ा मुश्किल है। इस बार कांग्रेस पार्टी भी अपनी पारंपरिक सीट को बचाती है कि नहीं । यह कहना मुश्किल है । इस बार बेगूसराय के सातों विधानसभा की सीट आसानी से जीतना राजग गठबंधन के लिए आसान नहीं।

You cannot copy content of this page