क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी: IPL 2020 के लिए BCCI को भारत सरकार से मिली मंजूरी

डेस्क : इस कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस बार आईपीएल प्रीमियर लीग हो या कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट सभी को रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी आई है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI को इंडियन प्रीमियर लीग IPL के सीजन के आयोजन के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है. BCCI और IPL का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में करा सकती है. काफी दिनों से बीसीसीआई को IPL 2020 के आयोजन के लिए भारत सरकार से अनुमति मिलने का इंतजार था. क्योंकि बोर्ड को यूएई में काफी तैयारियां करनी है.

इस साल आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है जिसके लिए बीसीसीआई तैयारियों में जुट गई है. यह दूसरा अवसर है जब यह क्रिकेट टूर्नामेंट खाड़ी क्षेत्र में आयोजित होगा. लेकिन यह पहला बार ऐसा होगा जब भी पूरा टूर्नामेंट यूएई में आयोजित किया जाएगा. क्योंकि इससे पहले 2014 में करीब 40 फीसदी टूर्नामेंट यूएई में खेला गया था। 2014 में पहली बार देश में संसदीय चुनावों के कारण यह टूर्नामेंट पहले चरण को यूएई में स्थानांतरित किया गया था लेकिन इस बार जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस के कारण यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा। पिछली बार की तरह इस बार भी यूएई के दुबई, अबू धाबी और शारजाह को आईपीएल के मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है। भारत सरकार ने भी इसके लिए मंजूरी दे दी है।

इस कारण BCCI कराना चाहती है टूर्नामेंट BCCI हजारों करोड़ रुपए के घाटे से बचने के लिए हर हाल में IPL का आयोजन कराना चाहती है क्योंकि BCCI और स्टार स्पोर्ट के बीच हर साल के लिए करीब चार हजार करोड़ की डील है, जबकि तमाम स्पॉन्सर के साथ भी BCCI ने सैकड़ों करोड़ की डील की हुई है, ऐसे में बीसीसीआई के पास और कोई विकल्प नहीं बचा था कि इस साला टूर्नामेंट के आयोजन को रद्द किया जाए,और यही कारण है कि इस साल यह टूर्नामेंट होगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस बार यह आयोजन यूएई में होगा। यह खबर क्रिकेट फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं होगा।