बरौनी : बंद पड़े रेलवे इंटर काॅलेज गढ़हरा को लेकर आज स्टेशन प्रबंधक के समक्ष सत्याग्रह आंदोलन..

Barauni Railway Inter College Garhpura News

बरौनी, बेगूसराय : रेल सरकार के द्वारा गढ़हरा में बंद किये गए रेलवे इंटर काँलेज को बचाने को लेकर प्रथम सत्याग्रह आंदोलन की शंखनाद हुई। 9 अगस्त को समाज सेवा संघर्ष समिति गढ़हरा के बैनर तले बरौनी जंक्शन के प्रबंधक कार्यालय के अध्यक्ष एक दिवसीय अनशन कार्यक्रम किया जाना है।रविवार की शाम गढ़हरा में सेवानिवृत शिक्षक75 वर्षीय मुक्तेश्वर प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में तैयारी को लेकर बैठक हुई।

श्री वर्मा ने कहा कि क्रांति दिवस के मौके पर बरौनी स्टेशन प्रबंधक के समक्ष एक दिवसीय सत्याग्रह आंदोलन साथियों के साथ किया जाएगा।इसकी लिखित सूचना सभी सम्बंधित पदाधिकारियों को दे दी गयी है।श्री वर्मा के कहा कि करीब एक लाख आबादी वाले गढ़हरा के 15 वर्ग किलोमीटर के दायरे में एक भी हाई स्कूल नहीं होना स्थानीय बच्चों के साथ छलावा है।रेलवे इंटर काँलेज को बचाना अनिवार्य है।इनके लिए चरणबद्ध आंदोलन की घोषण की गई।

आगामी 5सितम्बर को शिक्षक दिवस को पीड़ित छात्र व अभिभावक का आंदोलन, 26जनवरी को राज्यपाल के समक्ष शरीर त्याग होने तक अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी रहेगा।मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कर से सम्मानित सेवानिवृत्त रेलकर्मी सुरेंद्र कुमार, अधिवक्ता गोपाल कुमार,प्रमोद सिंह, सुभाष चौधरी,वार्ड पार्षद पंकज मिश्र,वार्ड पार्षद शिवजी कुमार, अशोक राय,प्रह्लाद लाल,प्रेमकांत झा आदि थे।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में 461 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद, कारोबारी फरार