December 10, 2022

गंगा नदी में दो दिनों के अंदर शिक्षक समेत दो किशोर की डूबने से गढ़हरा क्षेत्र में पसरा मातम, तीनों शव की तलाश जारी

Dubne

गढ़हरा चकिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमरिया भोला स्थान स्थित गंगा नदी में नहाने गए एक युवक तेज बहाव के चपेट में आकर गंगा नदी में समा गया। युवक की पहचान बीहट नगर परिषद अंतर्गत किउल गाँव, वार्ड-19 निवासी प्रेम शंकर साह के करीब 23 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची चकिया थाना की पुलिस ने एसडीआरएफ के टीम की मदद से शव को ढूंढने में जुटी हुई है।

वहीं परिजन ने बताया कि सोमवार को कलश स्थापना को लेकर मनीष अपने माँ के साथ बाइक से गंगा स्नान के लिए घर से लगभग सुबह 8 बजे निकला। गंगा नदी पहुँच कर मनीष माँ को बाइक का चाभी देकर गंगा स्नान के लिए नदी में प्रवेश किया। इधर माँ भी स्नान कर बेटे की राह देख रही थी। इतने में स्थानीय लोगों ने माँ को बताया कि आपका बेटा नदी में डूब गया। बेटा की नदी में डूबने की खबर सुनकर माँ चीत्कार करने लगी। इस खबर को सुनते ही किउल, गढ़हरा, अमरपुर, सिमरिया समेत आसपास गाँव के सैकड़ो लोग गंगा घाट पर पहुँचे।

इधर मनीष के डूबने की खबर मिलते ही परिजनों समेत आसपास के क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि मनीष बहुत ही सरल स्वभाव का था। वो चार भाई-बहन में सबसे छोटा था। वो आसपास के गाँव में शैक्षणिक कार्य कर अपना जीवनयापन करता था। मालूम हो कि रविवार को चकिया थाना अंतर्गत जयनगर गंगा घाट पर दो किशोर डूब गया। वहीं दोनों की शव तलाश एसडीआरएफ की टीम द्वारा जारी है। इधर दो दिन के अंदर चकिया थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हुई दो-दो घटनाओं से पूरे इलाका गम में डूबा हुआ है।

गढ़हरा एवं आसपास के क्षेत्र के चौक-चौराहा, चाय दुकान एवं अन्य जगहों पर दोनों घटना की ही जिक्र हो रही है। इधर सोमवार को तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, बरौनी बीडीओ वीरेंद्र कुमार, सीओ बरौनी सुजीत सुमन, चकिया थानाध्यक्ष दिवाकर प्रसाद सिंह, पूर्व मुखिया गोपीनाथ साह, सिमरिया के सरपंच प्रतिनिधि अमरदीप सुमन ने दोनों घटनास्थल का जायजा लिया।

समाचार प्रेषण तक तीनों शव का तलाश एसडीआरएफ टीम के द्वारा जारी था। वहीं घटनास्थल पर महेश दास जी महाराज, राकेश सिन्हा, विशेश्वर शर्मा, सनोज, नीरज उर्फ छोटू, कुंदन झा, सेन झा, मुनेश्वर साह, उपेंद्र साह समेत सैकड़ो ग्रामीण मौजूद थे।