December 10, 2022

चकिया थाना क्षेत्र स्थित गंगा नदी से दो दिन पूर्व डूबे हुए दो छात्र का शव हुआ बरामद, एक कि तलाश जारी

Gadhara

गढ़हरा : बरौनी प्रखंड अंतर्गत अमरपुर पंचायत के जयनगर घाट स्थित गंगा नदी में रविवार को गढ़हरा के दो छात्र की डूबने से हुई मौत के उपरांत मंगलवार की सुबह दोनों छात्र का शव गोताखोरों की टीम ने बरामद किया। पिछले दो दिनों से टीम द्वारा शव बरामदगी के लिए अभियान चलाया जा रहा था। वहीं सूत्र के अनुसार मृतक अभिषेक कुमार का शव घटना स्थल से कुछ दूर हटकर सिमरिया स्थित राम घाट से प्राप्त हुआ।

वहीं दूसरे मृतक प्रियदर्शन कुमार पासवान का शव घटनास्थल से ही बरामद किया गया। शव के मिलने की सूचना गांव में फैलते ही ग्रामीणों की जयनगर घाट पर जमा हो गयी। शव सड़-गल गया था और उससे दुर्गंध आने लगा था। वहीं मौके पर पहुँची चकिया थाना की पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रकिया के बाद उसे पोस्टमार्टम के बेगूसराय भेज दिया। वहीं दोनों मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

इधर स्थानीय लोग इस दुःखद पल को भुला नही पा रहे हैं। एक तरफ शारदीय नवरात्रि को लेकर लोग भक्तिमय माहौल में डूबे हुए थे। वहीं दूसरे तरफ क्षेत्र के दो घर का चिराग बुझ जाने से लोग गमगीन हो गए हैं। बताते चलें कि सोमवार को चकिया थाना अंतर्गत सिमरिया स्थित भोला घाट में एक निजी शिक्षक किउल गढ़हरा निवासी मनीष कुमार गंगा नहाने के क्रम में डूब गया था। जिसका शव अभी तक नही मिला है।

स्थानीय गोताखोरों के द्वारा तलाश जारी है। इस दोनों घटना से इलाके के लोग चिंतित हैं। कुछ स्थानीय लोगों का कहना है अगर गंगा घाट पर बाँस का बैरिकेटिंग लगा रहता तो इतनी बड़ी घटना शायद नही होती। कुछ लोगों का कहना है मिट्टी एवं बालू की कटाई के कारण ये सब घटना हो रही है। वहीं ग्रामीणों ने जिला प्रसाशन से मांग किया कि आगे से ऐसी दुःखद घटना दुबारा न हो, उसका उपाय शीघ्र ही किया जाए।