Friday, July 12, 2024
Begusarai News

बेगूसराय : उत्कृष्ट कार्य के लिए बखरी PHC को मिला प्रथम पुरस्कार

बखरी/बेगूसराय : बेगूसराय जिला अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी को परिवार नियोजन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पूरे जिले में सर्वोच्च स्थान प्राप्त हुआ। बताते चले की महिला बंध्याकरण में बेगूसराय जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों से सर्वाधिक ऑपरेशन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी के द्वारा किया गया।

जिसके लिए जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा के द्वारा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार सिंह एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक सुरेंद्र कुमार को संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया, साथ ही इस प्रखंड के एएनएम सीमा कुमारी, विभा कुमारी तथा किरण कुमारी को क्रमश परिवार नियोजन निरोध वितरण और अंतरा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

साथ ही साथ स्वास्थ्य उपकेंद्र चकहमीद के द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने के लिए वहां के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी राजीव रेड्डी सह चाँदनी कुमारी को सम्मानित किया गया तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी में आशा कार्यरत संगीता कुमारी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 42 को सर्वाधिक निरोध वितरण अपने क्षेत्र में करने के लिए जिला पदाधिकारी के द्वारा सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व उक्त आशा को प्रमंडल में क्षेत्रीय अपर निदेशक के द्वारा सम्मानित किया गया। उक्त सभी सम्मानित कर्मियों को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा धन्यवाद दिया गया एवं उक्त प्रशस्ति पत्र एवं प्राप्त मेडल को यहां के आशा आशा फैसिलिटेटर एवं स्वास्थ्य कर्मियों को समर्पित किया गया तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी के सभी स्वास्थ्य कर्मी आशा एवं आशा फैसिलिटेटर के संयुक्त रूप से एकजुट होकर कार्य करने का नतीजा है हम कामना करते हैं कि आगे भी इसी तरह आप सभी मिलकर पीएससी का नाम ऊपर रखेंगे।