4 February 2023

बेगूसराय : अब जेल जाएंगे बाबा रामदेव और बालकृष्ण! न्यायालय के तरफ से जारी हुआ नोटिस, जानें –

Baba Ramdev FIR BEGUSARAI

डेस्क : बेगूसराय से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर पतंजलि पर विश्वास करने वाले लोगों के लिए काफी चेतावनीपूर्ण साबित हो सकती है। दरअसल, पतंजलि के सर्वेसर्वा बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिस पर सुनवाई करने के बाद बाबा रामदेव और बालकृष्ण के के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि फर्स्ट क्लास जुडिशल मजिस्ट्रेट मोहिनी कुमारी कोर्ट से यह नोटिस जारी हुई है।

दरअसल, बरौनी प्रखंड के निंगा गांव निवासी महेंद्र शर्मा ने जून 2022 में कोर्ट में शिकायती पत्र दाखिल कर आरोप लगाया था कि जून 2022 में पतंजलि आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड ने महर्षि कुटीर योग ग्राम झूला में इलाज के लिए करीब 90 हजार रूपये जमा कराये थे। और 12 जून 2022 को जब वह इलाज के लिए पहुंचे तो वहां से इलाज नहीं किया गया और दोबारा राशि की मांग की गई।

बेगूसराय कोर्ट की ओर से योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ शिकायतकर्ता के बयान और गवाहों के बयान के आधार पर सबूतों का संज्ञान लेते हुए दोनों आरोपियों को 12 जनवरी तक कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया गया। 2023 के लिए नोटिस जारी किया गया है। अगर वे पेश नहीं होते हैं तो गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा सकता है।

इस मामले में वादी के अधिवक्ता गोपाल कुमार ने कहा कि आईपीसी की धारा 417 और 420 के तहत समन जारी किया गया है। अधिवक्ता ने कहा कि इलाज के नाम पर राशि खाते में ले ली गयी और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दायर किया गया जिसमें इलाज नहीं किया गया जिसमें अब समन जारी किया गया है।