जिले में स्वीप के तहत विभिन्न कार्यक्रमों से 3 नवंबर को मतदान के लिए फैलाई जा रही है जागरूकता

Voter Awareness

डेस्क : बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 के दौरान मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले की जीविका दीदियां के दवारा लगातार मतदाता जारुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में विविध प्रकार की गतिविधियों का आयोजन कर जीविका दीदियाँ मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने का आह्वान कर लोकतंत्र की मजबूती की अपील कर रही हैं। शनिवार को जिले भर में एक साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया चेरियाबरियारपुर मैं गठित विकास जीविका महिला गाम संगठन की 50 से अधिक दीदियों ने सार्वजनिक रूप से एक बैठक का आयोजन कर आगामी चुनाव में शपथ पूर्वक अपने मत का प्रयोग करने का संकल्प दुहराया।

इसके अतिरिक्त जिले के विभिन्न एलपीजी गैस वितरको के माध्यम से भी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस हेतु स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग दवारा विभिन्न गैस एजेंसियों को मतदाता जागरूकता पर आधारित स्टीकर्स उपलब्ध कराए गए हैं। मसूरचक में गठित उज्जवल जीविका महिला संकुल संघ की जीविका दीदियों ने एक मतदाता रैली का आयोजन कर श्नीय लोगों से 03 नवम्बर के दिन मतदान केंद्र जाकर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए अवश्य ही मतदान करने के अपील की।

नावकोठी प्रखंड के बिशुनपुर पंचायत स्थित दर्पण जीविका महिला य्राम संगठन की 40 से अधिक दीदियों के द्वारा रंगोली निर्माण कर शपथ पूर्वक मतदान में भाग लेने की प्रतिबद्धता जताई गयी। तेघड़ा प्रखंड में प्रखंड परियोजना प्रबंधक चन्दन कुमार के नेतृत्व में 70 से अधिक जीविका दीदियों ने एक विशाल मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया, विभिन्न संदेशों के बीच आमजन से 3 नवम्बर को मतदान केंद्र पहुँच कर अपने मत के प्रयोग की अपील की। वहीं बखरी प्रखंड में जीविका दीदियों के बीच जिला प्रशासन द्वारा निर्गत मतदाता आमंत्रण पत्र का जीविका दीदियों के बीच वितरण किया गया पत्र में मतदान के लिए आमंत्रण पाकर जीविका दीदियों में हर्ष का माहौल देखा गया।