बेगूसराय में दो गज की दूरी और मास्क के साथ शुरू हुआ विधानसभा चुनाव की तैयारी

डेस्क : शहर के बाजार समिति में निर्वाचन आयोग द्वारा प्रशिक्षक मास्टरों के लिए शुक्रवार से शुरू से हुए चार दिवसीय प्रशिक्षण कैम्प का शुभारंभ करते हुए जिला पदाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र की समृद्धि में निर्वाचन कार्यों का सबसे अहम भूमिका है।

इसलिए निर्वाचन कार्यों को न सिर्फ अचूक तरीके से बल्कि ससमय संपादित करना भी जरूरी होता है। इसलिए, मास्टर प्रशिक्षक हर छोटी-छोटी बातों का प्रशिक्षण प्राप्त करें एवं इस दौरान किसी भी प्रकार की दुविधा अथवा संशय हो तो तत्काल प्रशिक्षण से पूछ कर उसका समाधान कर लें। इसी क्रम में उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण के दौरान सामाजिक दूरी के पालन के साथ-साथ मास्क का प्रयोग अवश्य करना सुनिश्चित करेंगे।कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए प्रशिक्षण स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की गई है।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि पूर्व में ही सभी संबंधित पदाधिकारियों को प्रशिक्षण संबंधी आवश्यक तैयारियों हेतु निदेशित किया गया था। सभी प्रशिक्षणार्थियों एवं अन्य पदाधिकारियों/कर्मियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन को निदेशित किया गया है कि थर्मल स्क्रीनिंग के क्रम में कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर संबंधित कर्मियों को प्रशिक्षण में भाग लेने से वर्जित करने का भी निदेश दिया गया है।