बेगूसराय के एक और लाल का कमाल : यूपी में डिप्टी एसपी पद पर हुए चयनित रंजीत

डेस्क : बिहार के बेगूसराय का डंका देश के अलग अलग राज्यों में बजता रहता है। बेगूसराय के एक लाल का चयन यूपी में डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है। कहते हैं न जहां उम्मीद होती हैं न चमत्कार वहीं मुँह फेरे जाते हैं, और जहां उम्मीद नहीं होती वहीं चमत्कार हुए जाते हैं। इसका ताजातरीन उदाहरण बेगूसराय के रंजीत हैं।

मूल रूप से जिले के बरौनी प्रखंड अंतर्गत पिपरा देवस गाँव के निवासी किसान वीरेन्द्र कुमार राय ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनका लाल सिर्फ उनका ही नहीं बल्कि पूरे जिले और राज्य के निवासी को गर्व के साथ सीना फूला कर घूमने का मौका देगा। रंजीत कुमार तीन भाइयों में बड़ा भाई है। छोटे से किसान वीरेन्द्र कुमार राय के सुपुत्र ने 2005 में आरकेसी स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद केन्द्रीय विद्यालय एचएफसी बरौनी से इंटर परीक्षा उत्तीर्ण की।

उन्होंने इंजीनियरिग करने के बाद चार-पांच वर्षों तक प्राइवेट नौकरी की। उसके बाद कुछ दिनों की तैयारी करने के बाद यूपीपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल कर डिप्टी एसपी पद पर चयनित हुए। इनके चयन से बरौनी प्रखंड क्षेत्र में खुशी की लहर है। इन्होंने ये सफ़लता कठिन मेहनत की बदौलत से हासिल की है यूपीपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करना कोई बच्चों का खेल नहीं होता है। उनका चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है