मौसम अलर्ट : वर्षा एवं वज्रपात को लेकर प्रशासन अलर्ट , जिले में अगले 48 घंटे के DM ने लोगों से घरों में रहने की अपील की

Weather Alert Begusarai

न्यूज डेस्क : बिहार में किसी भी वक्त मानसून का दस्तक हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो आज तक बिहार में प्रवेश करने का पूर्वानुमान लगाया गया था। इसी को लेकर पटना मौसम विभाग ने सूचना जारी करते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है।

इसी कड़ी में गुरुवार को बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने सभी जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में अगले कुछ दिनों तक संभावित भारी वर्षा एवं वज्रपात हो सकती है। मौसम खराब होने की स्थिति में अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। आगे उन्होंने कहा पटना मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा गया है कि बिहार में मानसून की शुरुआत के पहले यानि 9 जून, से अगले 48 घंटे तक राज्य के अधिकांश जिलों में कहीं कहीं वज्रपात गिरने तथा तेज आंधी चलने की प्रबल संभावना है। तथा साथ ही साथ राज्य के उत्तर पश्चिमी जिलों के साथ-साथ गंगा नदी से सटे जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दिनांक 11 जून, से अगले 72 घंटे के बीच होने की प्रबल संभावना है।

उन्होंने कहा कि भारी वर्षा एवं वज्रपात के मद्देनजर किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि के साथ साथ निचले स्तरों में जलजमाव, यातायात बाधित बिजली सेवा बाधित एवं नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी की संभावनाओं को देखते हुए त्वरित रूप से आवश्यक कार्रवाई करने हेतु जिला प्रशासन के सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों, SDO, BDO आदि को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

You cannot copy content of this page