तीसरी लहर की आशंका के बीच बेगूसराय में दो साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव , क्षेत्र में सनसनी

Covid 2 Years Baby

न्यूज डेस्क : देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर कम होती दिख रही है। बिहार में भी संक्रमण दर कम हो रहा है। विशेषज्ञ अब तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं। बताया जा रहा है कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में बच्चे भी संक्रमित होंगे । इस बीच बेगूसराय से एक चौकाने वाली खबर निकलकर सामने आयी है। चेरिया बरियारपुर प्रखण्ड क्षेत्र के श्रीपुर पंचायत स्थित परमानंदपुर गांव में एक दो वर्षीया बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से सनसनी फैल गई है।

बताया जाता है उक्त बच्ची पिछले दो चार दिनों से सर्दी बुखार से पीड़ित थी। शुक्रवार की दोपहर परिजनों के द्वारा उसको जांच के लिए सीएचसी लाया गया। जहां एनटीजन कीट से जांच के दौरान कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एल टी राज कुमार सहित स्वास्थ्य कर्मियों मे भी दहशत फैल गई। पूरी तरह से उक्त रिपोर्ट पर भरोसा करने के लिए चिकित्सकों के द्वारा दोबारा जांच किया गया। परंतु दूसरी जांच मे भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर दवाई देकर होम आइसोलेशन मे भेज दिया गया। उक्त बाबत सीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सदन कुमार ने पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा रिपोर्ट पॉजिटिव है। परंतु बच्ची की स्थिति सामान्य है।

कोरोना चिकित्सक दल के द्वारा उक्त बच्ची का मॉनिटरिंग किया जा रहा है। इन सब के बीच लोगों मे उक्त खबर फैलने के बाद से खौफ व दहशत का माहौल कायम हो गया है। चौक-चौराहों एवं चाय की दुकानों पर चर्चा के बीच तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए लोगों ने हर मुमकिन तैयारी पर अभी से बातचीत शुरू कर दी है। जबकि क्षेत्र मे यह पहला केस माना जा रहा है जब दो वर्षीया बच्ची के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे तीसरी लहर का खौफ लोगों मे फैलना अभी से शुरू हो गया है। इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ कर्पूरी ठाकुर ने बताया जानकारी मिली है। जांच पड़ताल किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page