बेगूसराय के बीपी प्लस टू स्कूल के एक शिक्षक का कोरोना से जंग लड़ते हुए हुआ निधन , जिले में शोक की लहर

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बीपी इंटर स्कूल में इतिहास विभाग के शिक्षक सह बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ बेगूसराय अनुमंडल के काफी तेज तर्रार सचिव 58 वर्षीय प्रभात कुमार शर्मा का निधन पटना कंकड़बाग स्थित मेडिवर्सल हॉस्पिटल में मंगलवार की अहले सुबह हो गयी। बताया जा रहा है कि श्री शर्मा की मौत कोरोना के कारण हो गयी। शिक्षक प्रभात कुमार शर्मा पिछले 15 दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित थे। उन्होंने कोरोना से जंग लड़ते हुए मंगलवार को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

उनके निधन की खबर मिलते ही जिले के सभी शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है । शिक्षक प्रभात कुमार शर्मा का अपना पैतृक घर पटना जिला के पंडारक में पड़ता है । वो वर्तमान में एमआरजेडी कॉलेज के प्राचार्य बीपी स्कूल के पास ही अशोक सिंह के मकान में किराए पर डेरा लेकर रहते थे। उनकी पत्नी शबनम कुमारी वर्तमान में समस्तीपुर जिला के विद्यापतिनगर के प्रखंड में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। वो अपने पीछे एक युवा पुत्र और एक पुत्री को छोड़कर स्वर्ग सिधार गए ।

निधन की खबर फैलते ही दौड़ी शोक की लहर उनके निधन की खबर पाकर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव डॉ० सुरेश प्रसाद राय ने अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से शिक्षकों ने अपना एक बड़ा स्तंभ को खो दिया है तथा मेरा तो भाइयों में से एक भाई चला गया है ।ईश्वर से इस दु:ख की घड़ी में प्रार्थना करता हूं कि उनके पूरे परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें तथा ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें ।वहीं जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी ने कहा कि उनके निधन से जिला माध्यमिक शिक्षक संघ परिवार की अपूरणीय क्षति गई है। हम लोग उनके निधन की खबर पाकर यह सोच भी नहीं पा रहे हैं कि वास्तव में वह अब हमारे बीच से हमेशा के लिए चले गए।

कोरोना को लेकर उनका पार्थिव शरीर बेगूसराय नहीं लाया जाएगा। उनका दाह संस्कार पटना में ही कर दिया जाएगा। उन्हें श्रद्धांजलि देने वाले जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों में जिला सचिव रंजीत कुमार ,सदस्य राज्य कार्य समिति के सुबोध कुमार ,उपाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद राय,प्रो संजय गौतम , रविंद्र प्रसाद सिंह ,कोषाध्यक्ष फैजुर्रहमान, परीक्षा सचिव सलीमुद्दीन ,,गौरी शंकर झा, सुधीर सिंह, अरुण कुमार हरि,पंकज कुमार, अर्चना, मिथिलेश कुमार झा, अमर सिंह, राजदेव राय ,अरविंद कुमार सिंह, प्रेम कुमार ,अजय कुमार सिंह, सुबोध कुमार सिंह ,बीएसएस कॉलेज स्कूल के प्राचार्य सुबोध कुमार सिंह ,सुदर्शन कुमार, अपूर्वा घोष समेत दर्जनों शिक्षकों ने उनके निधन पर अपना गहरा शोक व्यक्त किया है।