समाप्त हुई जीवन लीला : घरों में काम करके काटती थी जिंदगी अकेली महिला, करेंट लगने से गयी जान

Current

न्यूज डेस्क : जिले बीहट नगर परिषद वार्ड एक कोल बोर्ड रोड मुख्य सड़क से सटे जगह पर एक महिला की करेंट लगने से मौत हो गई।घटना के बारे में पार्षद दीपक मिश्रा ने बताया कि आठ बजे सुबह वार्ड एक की साफ सफाई करने पहुंचे सफाई कर्मी ने उन्हें घटना की सुचना दी।वार्ड पार्षद ने इसकी सूचना बिजली विभाग के पदाधिकारी एवं गढ़हरा थाना प्रभारी प्रतोष कुमार को दिया।जिसके बाद घटना स्थल पर बिजली विभाग बरौनी टाउन फीडर के जेई अरविंद कुमार एवं गढ़हरा थाना प्रभारी प्रतोष कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गये।

इस दौरान मृतक महिला की पहचान वार्ड तीन निवासी 60 वर्षीय फुलिया देवी के रूप में हुई है।मृतक महिला का कोई सगा संबंधी रिस्तेदार नहीं है।मृतक महिला ग्रामीणों के घरों का काम कर जीवकोपार्जन करती थी।मृतक महिला विधवा थी और इसका कोई संतान नहीं था।घटना स्थल पर पहुंचे जेई अरविंद कुमार ने अपने नीजी कोष से ग्यारह हजार एवं वार्ड तीन के पार्षद राजीव कुमार ने दो हजार रूपये का मृतक के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक मदद ग्रामीणों को दिया। वहीं वार्ड पार्षद दीपक मिश्रा ने ग्रामीणों को आवश्यकता अनुसार और भी आर्थिक मदद देनें की बात कही। वहीं घटना के संबंध में गढ़हरा थाना प्रभारी प्रतोष कुमार ने बताया कि फुल तोड़ने के क्रम में करेंट लगने से महिला की मौत हुई है।महिला के हाथ में गंभीर जले के निशान थे जो प्रचार प्रसार के लिए गाड़े गये लोहे के एंगल से सटा था।

उक्त एंगल में करेंट विधुत सप्लाई तार में विशाल पेड़ के सटे होने के कारण था। मृतक महिला का कोई रिस्तेदार या परिजन नहीं होने की स्थिति में ग्रामीणों के पहल व लिखित आवेदन उपरांत वार्ड पार्षद की उपस्थिति में ग्रामीणों को बगैर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के शव सौंप दिया गया।    

ये भी पढ़ें   केंद्र सरकार की जनविरोधी नीति के खिलाफ बेगूसराय में महागठबंधन का प्रतिरोध मार्च