सरपट दौड़ेगी गाड़ियां : बेगूसराय वासियों को सौगात , नए साल में NH 31 पर चल रहे फोर लेन के निर्माण का कार्य जल्द होगा पूरा

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : एनएच 31 पर सिमरिया से खगरिया तक दो साल से जारी कार्यों के बीच बेगूसरायवासियों को नए साल के एंट्री के साथ ही अब फोर लेन की सौगात मिल जाएगी। साल 2021 के शुरुआती महीनों में ही सिमरिया से खगड़िया तक एनएच 31 पर बने फोरलेन सड़क पर गाड़ियां सरपट दौड़ सकेगी। उक्त जानकारी देते हुए एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 2 वर्षों में फोरलेन बनने को लेकर ता कई तरह की समस्याएं आई। वर्ष तेज वॉर 2019 में जब काम हुआ तो कई जगहों पर सड़क किनारे मंदिर मस्जिद सहित अन्य निर्माण कार्य ने होने के कारण सड़क काम पूरा नहीं हो सका था।

इसके अलावा व लगातार बारिश के कारण भी कई महीने तक काम रोकना पड़ा। परंतु नए वर्ष में सड़क किनारे से कई तरह के अवरोधक को हटाए जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। हाल ही में NH 31 के किनारे बने सिंघौल सहायक थाना को हटाया गया है उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह जिला प्रशासन का सहयोग मिलता रहा तो जल्द ही सिमरिया से खगड़िया तक फोरलेन बनकर तैयार हो जाएगा । बताते चलें कि फोरलेन निर्माण का कार्य NH 31 पर साल 2020 में ही पूरा हो सकता था , परन्तु बेगूसराय में जिला प्रशासन और नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण खाली करवाने में लेटलतीफी व अन्य कई कारणों से तय समय में फोरलेन निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो सका है। अब नए साल में इसके पूरा होने की आश जगी है।