केरल में 93 साल का पति और 88 वर्ष की पत्नी ने हराया कोरोना को, अस्पताल से स्वस्थ हो बाहर आये

93 Years and 88 Year Husband and Wife Defeat Corona

डेस्क : कोरोना वायरस ज्यादातर बुजुर्ग लोगो को अपनी चपेट में लेता है। इससे ज्यादा खतरा उन ही लोगो को बना हुआ है जो की 60 वर्ष से ऊपर की श्रेणी में आतें है। ऐसा इसलिए है क्यूंकि उनकी रोग वर्धक क्षमता समय से साथ साथ घट जाती है और वह बीमारियों से नहीं लड़ पाते है। पर आपको बता दें की एक और ऐसे लोग हैं जो लड़ नहीं पा रहे दूसरी और ऐसे जो इसकी लड़ाई जीत रहे है।

हाल ही में केरल के 93 वर्ष के पति और 88 वर्ष की उसकी पत्नी ने कोरोना को हरा दिया है। वह पूरी तरह से सवस्थ हैं और जब वह अस्पताल से डिस्चार्ज होकर वापस अपने घर की और रुख कर रहे थे तो डॉक्टरों की आंखो में आंसू छलक गए थे। पति का नाम थॉमस और पत्नी का नाम मरियम है जो पिछले एक महीने से अपना इलाज कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में करवा रहे थे। इनका इलाज करते करते डॉक्टर्स और वहां की नर्सो को इस उम्रदराज दम्पतियों से मोह हो गया था।

इस ही बीच थॉमस को अनेको परेशानिया हुई जैसे हार्ट अटैक और यूरिनरी इन्फेक्शन और जो भी नर्स इनकी सेवा में लगी थी वह बाद में कोरोना से संक्रमित पाई गई। पर जब दूसरी बार उसका टेस्ट करवाया गया तो वह रिपोर्ट नेगेटिव निकली। शुरुआत के 5 दीन बड़ी मुश्किल से बीते क्यूंकि बुजुर्ग दम्पति को डायबटीज़ और हाइपरटेंशन जैसी बीमारिया थी। पर अब दोनों जन अपने घर को लौट चुकें है।

You cannot copy content of this page