बेगूसराय में 163 कंटेन्मेंट जोन में 70 कंटेन्मेंट जोन अब घेराबन्दी से हुए मुक्त, देखें लिस्ट

डेस्क : बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने जिले के सभी अंचलाधिकारियों, बीडीओ, PHC प्रभारी , थानाध्यक्ष, अनुमंडल पदाधिकारियों एवं जिला स्तरीय कण कोसांग के पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि जिले के सभी एक्टिव कंटेन्मेंट जोन में निर्धारित प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में लॉकडाउन को भी प्रभावी ढंग से लागू करने की आवश्यकता है ताकि कोविड-19 के संक्रमण को सीमित किया जा सके।

उन्होंने सभी संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को ऐसे क्षेत्रों में सर्विलांस, माइकिंग , सैनिटाइजेशन आदि कराने के निर्देश देने के साथ-साथ सभी अंचलाधिकारियों / प्रखंड विकास पदाधिकारी / थानाध्यक्ष को प्रतिदिन कम-से-कम एक बार निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कन्फर्म केस के नोडल पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एक्टिव कन्टेन्मेंट जोन की लगातार अनुश्रवण करना सुनिश्चित करें ताकि आवश्यकतानुसार क्षेत्रों को निर्धारित अवधि पूर्ण होते ही कन्टेन्मेंट जोन से मुक्त किया जा सके।

70 कन्टेन्मेंट को घेराबंदी से किया गया मुक्त जिला पदाधिकारी ने बताया कि कल बरौनी प्रखंड के हाजीपुर असुरारी वाई नं 3, गोविन्दपुर वार्ड नं.- 02, चकबल्ली, बेगूसराय प्रखंड के उलाव वार्ड नं 3, बाघा वार्ड नं. 29, शाहपुर वार्ड नं.-08, विशनपुर वार्ड नं.-42, मंसूरचक प्रखंड के समसा वार्ड नं.-08, बछवाड़ा प्रखंड के बछवारा वार्ड नं.-07, बरदाहा वार्ड नं.-15 तया बलिया प्रखंड के नगर पंचायत बलिया वार्ड नम्बर. 03 से 15 को कंटेन्मेंट जोन से मुक्त करते हुए उक्त क्षेत्र को घेराबंधी (Cordoned Off) से भी मुक्त करने संबंधी निदेश दिए गए है। हालांकि, सभी मुक्त क्षेत्रों में सोशल डिस्टैंशिग, मास्क के प्रयोग को बढ़ावा देने के साथ ही नियमित तौर पर साफ-सफाई का भी निर्देश दिया गया है। जिले में अब तक कुल 163 कंटेंनमेन्ट जोन बनाए गए हैं जिसमें से वर्तमान में 93 एक्टिव कन्टेमेन्ट जोन तथा शेष 70 को कान्टेमेन्ट जोन से मुक्त करते हुए उन क्षेत्रों से निर्धारित घेराराबंदी हटा ली गई गई है।