बेगूसराय में अलग अलग घटना नदी में 7 डूबे, तीन की मौत, बहन से राखी बंधवाने के बाद नहाने के लिए गया था युवक

Dubne Se Gyi Jaan

न्यूज डेस्क : जिले के बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो अलग-अलग घाट पर तुलसी टोला एवं शादीपुर में डूबने की हुई बड़ी घटना में 7 बच्चे के डूब गए । काफी मशक्कत से 4 बच्चों को बचा लिया गया है। जबकि 3 बच्चे की डूबकर दुखद मौत हो गई है । काफी मशक्कत के बाद तीन में दो बच्चे का लाश भी बरामद कर लिया गया है। जिले के बलिया थाना क्षेत्र अलग-अलग घाटों पर हुई घटना से क्षेत्र में एवं प्रशासनिक महकमा में कोहराम मच गया है । दोनों बरामद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुलसी टोला घाट पर पुल के समीप राखी बंधन के अवसर पर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सालेह चक पंचायत के बरबीघी निवासी विपिन यादव का 18 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार एवं उसका चचेरा भाई 15 वर्षीय कन्हैया कुमार पिता सोगारत यादव तथा इसका दोस्त बमबम कुमार उम्र 15 वर्ष पिता संतोष महतो तीनों साइकिल से तुलसी टोला घाट पर पुल के समीप बहन से राखी बंधवाने के बाद नहाने के लिए गया था। जहां तीनों नदी में डूब गया। वहीं बमबम कुमार को अचेत अवस्था में नदी से निकालकर इलाज के लिए भेजा गया है जो जिंदा बताया जाता है। जबकि एनडीआरएफ की टीम ऑक्सीजन गोताखोर के सहयोग से 2 घंटे के बाद मंतोष कुमार एवं कन्हैया कुमार के शव को नदी से बरामद कर लिया गया है।

मृतक की मां दोनों अपने अपने मायके भाई को राखी बांधने के लिए शामहो दियारा गई हुई थी। यह सभी तीनों साइकिल से नहाने के लिए तुलसी टोला घाट पर आया था। बताया जाता है कि मंतोष कुमार की शादी जून महीना में ही हुई थी । मृतक मंतोष कुमार दो भाई एक बहन है। जबकि कन्हैया कुमार भी दो भाई और एक बहन है। दोनों के पिता गोहाटी एवं दिल्ली में मजदूरी करते हैं जो यहां घर पर नहीं हैं । वही डूबने की दूसरी बड़ी घटना बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत शादीपुर घाट पर हुई है। जिसमें बताया जाता है कि अखिलेश राय अपने भाई के परिवार एवं अपने परिवार को लेकर मन्सरपुर गांव में रह रहा रह रहा था। पानी घाट जाने के बाद आज राखी बंधन का त्यौहार मनाने के लिए लगभग सड़क पर 5 फीट पानी में प्रवेश करके अपने गांव घर शादीपुर जाने के क्रम में शादीपुर घाट से थोड़े ही दूरी पर पुल के समीप पानी का काफी तेज धार रहने के कारण एक साथ एक ही परिवार के 4 बच्चे डूब गए।

जिसमें एक मुस्कान कुमारी पिता मनोरंजन राय उम्र 11 वर्ष का शव बरामद नहीं हो सका है। बाकी तीन बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया है। जिसकी खोज की जा रही है। वहीं इस घटना में मुस्कान कुमारी का भाई 12 वर्षीय रवि कुमार भी डूब गया था जिसे बचा लिया गया। रवि कुमार का चचेरा एक भाई किशन कुमार उम्र 6 वर्ष पिता रंजन राय और एक चचेरी बहन अखिलेश राय की 9 वर्षीय पुत्री दिव्या कुमारी भी डूब गई थी जिसे भी किसी प्रकार से बचा लिया गया है ।डूबने की दो बड़ी घटना आज बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुलसी टोला घाट एवं शादीपुर घाट पर हुई है। जिससे दोनों घाट पर अस्त-व्यस्त का माहौल बना रहा। और हजारों लोग बांध पर जमा हो गए थे ।

वहीं तुलसी टोला घाट पर बलिया अंचल अधिकारी चंदन कुमार दल बल के साथ पहुंचकर अपनी निगरानी में एनडीआरएफ के गोताखोर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ गहरे खड्डे से दोनों शव को निकलवाया गया। घरों में कोहराम मचा हुआ है ।साले चक पंचायत के बरबीघी के दोनों युवक की हुई डूबकर मौत पर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि फैजुर रहमान ने गहरा दुख व्यक्त किया है ।और प्रशासन से मुआवजा पीड़ित परिवार को दिए जाने की भी मांग की है। दोनों लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page