बेगूसराय में इस दिन 60,000 लोगों को लगेगा टीका, दो जुलाई को है कोविड टीकाकरण का महा अभियान

DM BGS

न्यूज डेस्क : जिले में कोविड-19 संक्रमण के प्रबंधन विशेष तौर पर कोविड टीकाकरण अभियान, टेस्टिंग व 2 जुलाई 2021 को प्रस्तावित कोविड टीकाकरण महा-अभियान को सफल बनाने हेतु आज मंगलवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में सभी एसडीओ, बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों, सीडीपीओ, बीईओ, बीएचएम, बीपीएम एवं अन्य संबंधितों के साथ वर्चुअल माध्यम से समीक्षा की गई।‌

इस दौरान जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि महाअभियान के लिए अपने लक्ष्य को निश्चित रूप से निर्धारित कर ले। इस महाअभियान के दिन जिले के 18 वर्ष से ‌अधिक आयु के कम-से-कम 60,000 व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जो संबंधित विभागों के आपसी समन्वय, बेहतर कार्ययोजना अभियान के संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार, टीकाकरण सत्र स्थलों तक लोगों की पहुंच की सुनिश्चितता से हासिल किया जा सकता है।

सभी पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया: आज उन्होंने कहा लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी है। कि इस विशेष अभियान के लिए सभी 332 टीकाकरण स्थलों पर कम-से-कम 200 व्यक्तियों का टीकाकरण हो, इसके लिए सभी एमओआईसी अपने स्तर से आशा कर्मियों को 20-20 व्यक्तियों को टीकाकरण स्थल तक लाने हेतु निर्देशित करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भी यह सुनिश्चित करें कि शिक्षको द्वारा 10-10 व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते हुए टीकाकरण स्थलों तक लाए। टीकाकरण स्थलों को मोबिलाइजेशन सुनिश्चित करने हेतु सभी आंगनबाड़ी सेविका, सहायिकाओं, जीविका दीदियों को डोर-टू-डोर घूम कर लोगों को इस महा अभियान के बारे में जानकारी देंगे।

You cannot copy content of this page