बेगूसराय में मिले कोरोना के 6 नए केस, जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 352 हुई

डेस्क : डेस्क : बेगूसराय वासियों को अब खासा सतर्क हो जाने की जरूरत है। रविवार को कोरोना वायरस से सम्बंधित एक चौकाने बाली खबर सामने आयी है। जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गयी है। इस बात की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी श्री अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिले के 06 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने संबंधी रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं।

इनमें से 03 बेगूसराय सदर, 01 छौड़ाही, 01 बलिया एवं 01 बछवाड़ा प्रखंड से संबद्ध हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 352 हो गई। हालांकि, उक्त जिन 06 व्यक्तियों के कोविड-19 से प्रभावित होने संबंधी रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं, उनग से 02 की मृत्यु हो गई है। इनमें से एक बेगूसराय सदर प्रखंड की 60 वर्षीय महिला है, जिनकी मृत्यु आज सुबह एनएमसीएच, पटना में ईलाज के दौरान हुई। वह पूर्व में ही स्थानीय प्राइवेट हॉस्पिटल से रेफर होने के उपरांत एनएमसीएच, पटना में ईलाजरत थीं। जबकि एक और व्यक्ति, जो बलिया प्रखंड के रहने वाले हैं, उनकी मृत्योपरांत सैंपल जांच हेतु भेजी गई थी। उस व्यक्ति की मृत्यु कल सुबह बेगूसराय के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान हो गयी थीं।

उन्होंने बताया कि 04 नए प्रभावित व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन-कम-ट्रीटमेंट केंद्र में भर्ती कर ईलाज प्रारंभ करने एवं सभी के ट्रैक्ल हिस्ट्री व कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने तथा आवश्यकतानुसार कन्टेनमेंट जोन निर्धारित करने का निदेश दिया गया है। इस दौरान 07 और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं, जिन्हें आवश्यक चिकित्सीय प्रक्रिया पूर्ण करते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिससे अब पूर्णतया ठीक होने बाले की संख्या 282 हो गयी है, वहीं एक्टिव मामले की सँख्या में चार इजाफा हुआ है अब कुल संख्या 66 हो गयी है। डीएम ने फिर से जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले नियमों का अवश्य अनुपालन करें। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दुरी का अनुपालन करने तथा कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी को सूचित करने की अपील की।