बेगूसराय जिले मे मिले 574 नए मामले, 379 लोगों ने दी कोरोना को मात

Covid BGS

डेस्क : जिले में कोरोना की दूसरी लहर में अब मरीजों की संख्या में धीरे धीरे कम होती जा रही है। साथ ही रिकवरी संख्या में भी वृद्धि हो रही है। ज्ञात, हो कि इस समय कोरोना की लहर से पूरे देश की जनता में त्राहीमाम मचा हुआ है। चारों तरफ चीख-पुकार मची हुई है। नतिजा है कि कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाना मुश्किल होता जा रहा है। और लोगों में दहशत बरकरार है। इस समय जिलावासी को सतर्कता बरतने की जरूरत है। अगर, अभी भी जिलावासी नहीं सभले तो आने वाले दिनों में कोरोना से भयंकर मुकाबला करना पड़ेगा। जबकि, जिला प्रशासन द्वारा लगातार ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं जिससे संक्रमण पर काबू पा सके।मगर, फिर भी जिलावासी मानने को तैयार नहीं है।

इसी बीच गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया जिले में लगातार कोरोना संक्रमण की वृद्धि जारी है। जबकि, आज जिले मे 574 कुल नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। साथ ही आज कुल 379 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अगर इसी तरह रिकवरी रहा तो एक न एक दिन जिलावासी कोरोना से जंग जीत लेगा आपको बता दे की जिले में अभी तक कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या होम आइसोलेशन सहित की 5295 तक पहुंच चुका है।

इस संबंध में आगे जिलाधिकारी ने बताया कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संस्थागत व्यवस्था के अतिरिक्त निजी अस्पतालों से भी समन्वय स्थापित की गई है। जिले में अब तक 03 सीसीसी तथा 17 डीसीएचसी संचालित है। साथ ही किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। कंटेंटमेंट जोन से हमेशा दूरी बनाए रखें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। न ही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में व्यक्तिगत सावधानियां काफी अहम है। यथासंभव अपने घरों में रहे, मास्क का प्रयाग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करें ।

You may have missed

You cannot copy content of this page