CORONA UPDATE : बेगूसराय जिले में फिर मिले 438 नए मामले, एक्टिव मामलों की संख्या 4759

Corona Update

न्यूज डेस्क : जिले में कोविड-19 थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन अलग-अलग प्रखंडों से नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। जबकि, जिले में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सदर प्रखंड से ही आ रहे है। इस संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया जिले में कोरोना के नए हर रोज आ रहे हैं। जबकि इस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगातार जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। आज जिले मे 438 कुल नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

साथ ही आज कुल 642 व्यक्तियों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अभी तक कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या होम आइसोलेशन सहित पहले से घटकर 4759 तक पहुंच चुका है। इस संबंध में आगे डीएम ने बताया कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संस्थागत व्यवस्था के अतिरिक्त निजी अस्पतालों से भी समन्वय स्थापित की गई है। जिलाधिकारी सभी से अपील कर रहे हैं कि कंटेंटमेंट जोन से हमेशा दूरी बनाए रखें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। न ही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में व्यक्तिगत सावधानियां काफी अहम है। यथासंभव अपने घरों में रहे, मास्क का प्रयाग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करें।

अलग-अलग प्रखंडों के नए आंकड़े: बेगूसराय प्रखंड के 145, बरौनी प्रखंड के 40, तेघड़ा प्रखंड के 75, बखरी प्रखंड के 15, भगवानपुर प्रखंड के 05, मटिहानी प्रखंड के 37, गढ़पुरा प्रखंड के 03, बलिया प्रखंड के 18, बछवाड़ा प्रखंड के 03, चेरियाबरियारपुर प्रखंड के 08, साहेबपुर कमाल प्रखंड के 20, डंडारी प्रखंड के 09, छौड़ाही प्रखंड के 01, मंसूरचक प्रखंड के 04, नावकोठी प्रखंड के 22, खोदावंदपुर प्रखंड के 01 तथा वीरपुर प्रखंड के 32 मामले शामिल हैं।

जिले के अलग-अलग अस्पतालों मे उपलब्ध बेडो की संख्या: जिले में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज हेतु जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड केयर सेंटर (CCC) एवं डीसीएचसी (डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर) में पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन युक्त बेड मे वृद्धि हुई है। इस संबंध में डीएम अरविंद कुमार बताया जिले में संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज के लिए सरकारी संस्थानों, कोविड केयर सेंटर (CCC) एवं डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर (DCHC) तथा निजी अस्पतालों में संक्रमितों के उपयोग के लिए 855 बेड उपलब्ध है। इसमें से 481 ऑक्सीजन युक्त बेड है। तथा इन केंद्रों में वर्तमान में कुल 314 प्रभावित व्यक्ति भर्ती हैं। जिनका निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page