कोरोना को रोकने के लिए समारोहों में लोगों की अनावश्यक भीड़ पर सख्ती से निपटे प्रशासन, मुखिया ने उठाई माँग

Mukhia

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के सांवत पंचायत की मुखिया रिंकु कुमारी ने सोशल मिडिया प्लेटफार्म के जरिये क्षेत्र में कोरोना गाईडलाईन पालन नहीं किये जाने से चिंतित जिले के आलाधिकारियों सहित स्थानीय पदाधिकारियों से सख्ती से नियमों का पालन करवाने की की माँग की है । मुखिया ने जिलाधिकारी को भेजे गये पत्र में कहा है कि इस समय कोरोना महामारी चरम पर है।

ऐसे में क्षेत्र में पूजा,अष्टयाम,शादी विवाह,श्राद्ध में लोगों का अनावश्यक भीड़ खतरे को बढ़ा रहा है। वहीं रमजान महिने में मस्जिद में सार्वजनिक नमाज अता कर रहें हैं।मुखिया ने कहा है कि ऐसे में जब तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है,और इस तरह से लोग लापरवाह होकर भीड़भाड़ जुटा रहें हैं।जहाँ सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं के बराबर हो रहा है।ऐसी स्थिति में संक्रमण को रोक पाना कठिन प्रतीत होता है।मुखिया ने डीएम से कहा है कि स्थानीय स्तर पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर सख्ती से निगरानी रखे जाने की आवशयकता महसुस की जा रही है।

मुखिया ने कहा है कि जब पंचायत के के 15 वीं वित्त आयोग से मास्क आदि का वितरण हो सकता है तो पंचायत समिति के 15 वीं वित्त आयोग से संपूर्ण क्षेत्र में सेनेटाईजिंग किया जा सकता है।इसलिए पंसस की उक्त राशि का क्षेत्र के आम आवाम की भलाई के लिये सेनेटाईजिंग करवाया जाना सुनिश्चित किया जाना चाहिये।मुखिया नेे आमलोगों से आह्वान किया है कि कोरोना महामारी से बचने लिये सरकारी गाईडलाईन का जरूर पालन करें।

You cannot copy content of this page