May 27, 2022

बेगूसराय वासियों को जाम से मिलेगी मुक्ति, NH 31 पर 255 करोड़ की लागत से बनेगा 4 लेन एलिवेटेड रोड NHAI ने किया टेंडर

Elevated road Road Begusarai 255 Cr

डेस्क : बेगूसराय जिला वासियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई हैं। आपको बता दे की अब शहरवासियों को भारी भरकम ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलने वाली है। क्योंकि शहर के बीचोबीच NH 31 पर फोरलेन एलिवेटेड रोड निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, करीब 255 करोड़ की लागत से शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा। इसको लेकर एनएचएआई (NHAI) ने टेंडर निर्माण कम्पनी को दे दिया है। अब वह दिन दूर नहीं जब बेगूसराय भी राजधानी पटना की तरह स्मार्ट दिखेगा, क्योंकि जिले में विकास की रफ्तार शुरू हो चुकी है। बताते चलें कि NHAI के द्वारा शहर के कापसिया चौक से जेल क्षेत्र तक फोरलेन एलिवेटेड रोड निर्माण होगा। गौरतलब है कि शहर के बीचोबीच फोरलेन एलिवेटेड सड़क बन जाने से लोगो को भीषण जाम से मुक्ति मिलेगी। खासकर, यहां पर तेल शोधक कारखाना, बिजली घर एवं उर्वरक कारखाना अवस्थित होने के कारण बेगूसराय शहर में यातायात का काफी दबाव रहता है।

क्रेडिट की होर : जिले में आए दिन किसी भी मुद्दे को लेकर जनप्रतिनिधियों में क्रेडिट की होड़ लगी रहती है। ऐसे में जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फोरलेन एलिवेटेड सड़क को लेकर दिवंगत पूर्व सांसद भोला सिंह ने 2017 में ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से लिखित चर्चा की थी। वही इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया था, जल्द ही इस मुद्दे को लेकर विचार विमर्श करेंगे।