केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की अनुसंशा पर बेगूसराय में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इन प्रखंडों में बनेगी 14 सड़कें

Giriraj Singh

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय के सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज-3 के तहत बेगूसराय जिले में लोक महत्व की 14 बड़ी सड़कों के निर्माण की अनुशंसा की है। निविदा के बाद जल्द ही काम प्रारंभ हो जाने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क फेज-3 के लिए ग्रामीण कार्य विभाग बिहार के सचिव को पत्र लिखकर बछवाड़ा प्रखंड में चमथा बाजीतपुर पुराने सड़क से चिड़ैयांटोक तक 6.3 किलोमीटर, भगवानपुर प्रखंड में भगवानपुर चौक से लहरपुर ताजपुर तक 6.4 किलोमीटर, मटिहानी प्रखंड में महाजी भवानंदपुर से लबकीपारा तक 7.7 किलोमीटर एवं रामपुर पछियारी टोला में 7.5 किलोमीटर।

वही बलिया प्रखंड में पोखरिया महतों टोला एनएच-31 से बड़ी हरिजन टोला होते हुए मंझनपुर तक 8.2 किलोमीटर, चेचियाही पुल से विशनपुर तक 5.2 किलोमीटर, मंसेरपुर से हेतिमपुर तक 6.7 किलोमीटर एवं मंसेरपुर होते हुए सैदपुर तक 6.5 किलोमीटर की अनुशंसा की है। साथ ही साहेबपुर कमाल प्रखंड में एनएच-31 के जानीपुर से डुमरिया होते हुए महिपा तक 7.7 किलोमीटर, एनएच-31 से सनहा होते हुए महमूदगंज तक 5.4 किलोमीटर एवं शाम्हो प्रखंड में गैस गोदाम से कुरहा तक 5.2 किलोमीटर की अनुशंसा की गई है।

इसी तरह चेरिया बरियारपुर में प्रखंड में हरसाईन चौक से जयमंगला गढ़ होते हुए मंझौल तक 8.5 किलोमीटर, छौड़ाही प्रखंड में पनसल्ला से जाना होते हुए ब्लाक तक 6.1 किलोमीटर एवं गढ़पुरा प्रखंड में कोरियामा आरसीडी रोड से भूईधारा होते हुए देवरा तक 6.5 किलोमीटर सड़क बनानेेेे-चौड़ीकरण की अनुशंसा की गई है। बछवाड़ा प्रखंड के एक, भगवानपुर प्रखंड के एक, मटिहानी प्रखंड के दो, बलिया प्रखंड के चार, साहेबपुर कमाल प्रखंड के दो, शाम्हो प्रखंड के एक, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के एक, छौड़ाही प्रखंड के एक एवं गढ़पुरा प्रखंड के एक सड़क की अनुशंसा की गई है। उक्त जानकारी सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने दी है।

You may have missed

You cannot copy content of this page