बेगूसराय में कोरोना का बढ़ता जा रहा है प्रकोप, 127 मामले आये सामने, संक्रमितों की संख्या 500 के पार

Begusarai Corona Update Today

डेस्क : बेगूसराय में इन दिनों करोना का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन करोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार यानी आज जिले में करोना केस में अत्यधिक वृद्धि हुई है। आपको बता दें कि आज जिले में 127 नए केस सामने आए हैं। दिनोंदिन जिले में आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। कुल मिलाकर अभी तक जिले में 509 सक्रिय (Active) मामले हैं। जिले में सबसे ज्यादा करोना केस के मामले बेगूसराय सदर क्षेत्र से 81 नए मामले सामने आए हैं। जिले के सभी नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं आवश्यकतानुसार कन्टेन्मेंट जोन के निर्धारण आदि का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।

अलग-अलग प्रखंड के अलग-अलग मामले: तेघड़ा प्रखंड के 15,बखरी प्रखंड के 10, बरौनी प्रखंड के 07, बलिया प्रखंड के 04, साहेबपुरकमाल प्रखंड में 04, मटिहानी प्रखंड के 03, खोदावंदपुर प्रखंड के 02, चेरियाबरियारपुर प्रखंड के 02 तथा गढ़पुरा प्रखंड के 01 व्यक्ति शामिल हैं। इस प्रकार, वर्तमान में बेगूसराय सदर प्रखंड में 331, बरौनी प्रखंड में 51, बखरी प्रखंड में 28, तेघड़ा प्रखंड में 27, वीरपुर प्रखंड में 09, चेरिबरियारपुर प्रखंड में 09, मटिहानी प्रखंड में 11, छौड़ाही प्रखंड में 08, डंडारी प्रखंड में 05, बछवाड़ा प्रखंड में 05, खोदावंदपुर प्रखंड में 07, भगवानपुर प्रखंड में 04, गढ़पुरा प्रखंड में 02, नावकोठी प्रखंड में 02 तथा बलिया प्रखंड में 01 एक्टिव मामले हैं।

जिला अधिकारी के नेतृत्व में दिए जा रहे निर्देश: जिले में कोरोना के बढते संक्रमण को रोकने के जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में हर दिन गाइडलाइंस पालन करने का निर्देश दिए जा रहे हैं। लेकिन जिले मे जारी गाइडलाइन का पालन करना अधिकांश लोग उचित नहीं समझ नहीं रहे हैं। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि ऐसे में कोरोना से जंग कैसे जीती जाऐगी। जब तक लोग करोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तब तक इस महामारी से नहीं जीत पाएंगे। इसीलिए हमेशा सोशल डिस्टेंस बनाकर अपना कार्य कीजिए। और सदैव मांस का प्रयोग कीजिए।

You cannot copy content of this page