4 February 2023

यात्रीगण ध्यान दें! 12568 पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस रहेगी रद्द, यात्रा से पहले जान ले स्टेटस..

यात्रीगण ध्यान दें! 12568 पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस रहेगी रद्द, यात्रा से पहले जान ले स्टेटस.. 1

न्यूज डेस्क: ठंड के मौसम में कई ट्रेनों को रद्द कर दी जा रही है। तो कईयों के टाइम टेबल में बदलाव। ऐसे में यात्रियों को कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी बीच बरौनी जंक्शन पर 2 से 8 नवंबर तक प्री-एनआई और एनआई कार्य चल रहा है। ऐसे में ट्रेनों के परिचालन में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस कारण रोजाना हजारों की संख्या में यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में हाजीपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। वहीं, ट्रेन संख्या- 12568 पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस 3 व 5 दिसंबर को पटना से एक घंटे की देरी से चलेगी। जबकि 2 व 4 दिसंबर को पटना से सहरसा आने के क्रम में यह ट्रेन मोकामा से दिनकर गांव सिमरिया के बीच एक घंटे के लिए नियंत्रित रहेगी।

इन ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव के कारण यहां से सफर करने वाले हजारों की संख्या में यात्रियों को दिक्कत हो गया। हालांकि यह काम पूरे होने के बाद फिर से पहले की तरह ट्रेन के परिचालन के जाएंगे। देश में कई अन्य ट्रेनों को कोहरे के चलते रद्द कर दिया गया है। कईयों को तो फरवरी तक के लिए रद्द किया गया है। ऐसे में कहीं भी यात्रा करने पर पहले आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें कि आपका ट्रेन परिचालन में है या नहीं। इससे जुड़े अधिक जानकारी के लिए आप IRCTC की वेबसाइट पर जा सकते हैं।