बेगूसराय में कोरोना से बीते 48 घण्टों में गयी 11 जानें, 571 संक्रमित मिले

Manjhaul Covid Test

न्यूज डेस्क : जिले में कोविड-19 तबाही का रूप धारण करने की ओर अग्रसर हो चुका है। विगत 2 दिनों से मृत्यु का आंकड़ा बढ़ता दिख रहा है। बीते 48 घंटों में फिर 11 व्यक्ति की जान गई। बताते चलें कि जिले में इन दिनों कोरोना महामारी आक्रमक रूप ले लिया है। लगातार संक्रमण व्यक्ति की संख्या में वृद्धि हो रही‌ है। वहीं लोग ठीक भी तेजी से हो रहे हैं।

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से की अपील इस संबंध में गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में 571 कुल नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। साथ ही आज कुल 468 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जिले में अभी तक कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या होम आइसोलेशन सहित की 5209 तक पहुंच चुका है। साथ ही सिविल सर्जन द्वारा यह भी सूचित किया गया है। कि विगत 48 घंटे में जिले में कोरोना संक्रमित 11 व्यक्तियों (बेगूसराय में ईलाजरत दूसरे जिलों के मरीज सहित) की मृत्यु हो गई। इस संबंध में आगे जिलाधिकारी ने बताया कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संस्थागत व्यवस्था के अतिरिक्त निजी अस्पतालों से भी समन्वय स्थापित की गई है। जिलाधिकारी सभी से अपील कर रहे हैं कि कंटेंटमेंट जोन से हमेशा दूरी बनाए रखें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। न ही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में व्यक्तिगत सावधानियां काफी अहम है। यथासंभव अपने घरों में रहे, मास्क का प्रयाग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करें।

अलग-अलग प्रखंडों के नए आंकड़े: बेगूसराय प्रखंड के 230, बरौनी प्रखंड के 50, तेघड़ा प्रखंड के 98, बखरी प्रखंड के 61, भगवानपुर प्रखंड के 10, मटिहानी प्रखंड के 12, गढ़पुरा प्रखंड के 05, बलिया प्रखंड के 16, बछवाड़ा प्रखंड के 13, चेरियाबरियारपुर प्रखंड के 28, साहेबपुरकमाल प्रखंड के 21, डंडारी प्रखंड के 01, छौड़ाही प्रखंड के 01, मंसूरचक प्रखंड के 01, नावकोठी प्रखंड के 14, खोदावंदपुर प्रखंड के 03, वीरपुर प्रखंड के 06 तथा शाम्हो प्रखंड के 01 मामले शामिल हैं।

जिले के अलग-अलग अस्पतालों मे उपलब्ध बेडो की संख्या: जिले में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज हेतु जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड केयर सेंटर (CCC) एवं डीसीएचसी (डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर) में पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन युक्त बेड मे पहले की तुलना में कुछ वृद्धि हुई है। इस संबंध में डीएम अरविंद कुमार बताया जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों में वृद्धि को देखते हुए अनुमंडलीय अस्पताल, तेघड़ा को जो पूर्व में कोविड केयर सेंटर के रूप में चिन्हित किए गए थे। अब उसको भी डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर (DCHC) के रूप में परिणत कर दिया गया है। वर्तमान अस्पताल में 05 ऑक्सीजन युक्त बेड सहित कुल 100 बेड की व्यवस्था कर दी गई है। साथ ही जिले में संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज के लिए सरकारी संस्थानों, कोविड केयर सेंटर (CCC) एवं डेडिकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर (DCHC) तथा निजी अस्पतालों में संक्रमितों के उपयोग के लिए 855 बेड उपलब्ध है। इसमें से 480 ऑक्सीजन युक्त बेड है। तथा इन केंद्रों में वर्तमान में कुल 317 प्रभावित व्यक्ति भर्ती हैं। जिनका निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज किया जा रहा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page