जिले में फिर मिले 140 नए कोरोना संक्रमित, संक्रमितों की संख्या हुुई 4049

डेस्क : बेगूसराय में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब रोज रोज आने बाले आकंड़े जिलेवासियों को डराने लगे हैं। शुक्रवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिले में कोविड-19 के अद्यतन स्थिति के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कुल 140 (रेपिड एंटीजन-126, आरएमआरआई-14) नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या हुुई 4049, नए प्रभावितों के मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन द्वारा सूचित किया गया है कि पूर्व से प्रभावित कुल 82 व्यक्तियों को डिस्चार्ज भी किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण के मामले में वृद्धि से पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है लेकिन नागरिकों द्वारा अतिरिक्त सावधानी रखना आवश्यक है। जिलेवासियों से भी अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संबंधी लक्षण प्रतीत हो रहे हैं या अन्य कोई भी स्वास्थ्य संबंधित जानकारी/परामर्श प्राप्त करनी हो तो तत्काल चिकित्सा परामर्श केंद्र, बेगूसराय में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों से टोल फ्री नंबर-18003456604 के जरिए संपर्क करें ताकि ससमय चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामले में सतर्कता अपनाना बेहद जरूरी है तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही से स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है। जिले में सैंपल जांच की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है तथा सदर अस्पताल के साथ-साथ नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों पर भी जाकर आवस्यकतानुसार निःशुल्क जांच करवाई जा सकती है। जिला पदाधिकारी ने वृद्ध, बच्चे, गर्भवती महिलाओं, गंभीर मरीजों का विशेष ध्यान रखने के साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने तथा कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी को सूचित करने की भी अपील की।