1 February 2023

बेगूसराय के नए डीआईजी IPS Babu Ram ने संभाला पदभार, जानें – अपराधियों की कमर तोड़ने वाले सुपरकॉप की कहानी..

बेगूसराय के नए डीआईजी IPS Babu Ram ने संभाला पदभार, जानें - अपराधियों की कमर तोड़ने वाले सुपरकॉप की कहानी.. 1

डेस्क : बेगूसराय जिले को नया डीआईजी (DIG) मिल गया है। IPS अधिकारी बाबूराम ने 1 जनवरी 2023 को यहां बतौर DIG ज्वाइन कर लिया है। वह बिहार कैडर के 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। आपको बता दे की बाबूराम इससे पहले भागलपुर में एसएसपी रहे हैं।

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी का किया था पर्दाफाश : बताते चलें कि IPS अधिकारी बाबूराम (IPS Babu Ram) मुंगेर के भी एसपी (SP) रहे है। यहां उन्होंने अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया था। ये मामला काफी सुर्ख़ियों में रहा था क्योंकि यहां एक कुएं से 20 एके-47 बरामद हुई थीं। ये एके-47 जबलपुर ओडिनेन्स फैक्ट्री से तस्करी करके मुंगेर लाई गई थीं। इस तस्करी के तार जबलपुर-मुंगेर-बागडोगरा-पटना तक जुड़े थे। जिसके बाद करीब 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

जानें – कौन है सुपरकॉप बाबू राम : हरियाणा, यमुनानगर के रहने वाले बाबूराम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से शिक्षा हासिल की है। आईपीएस (IPS) के रूप में बाबूराम को बिहार कैडर मिला। उनकी बतौर ट्रेनी पहली आईपीएस पोस्टिंग गया में हुई थी। इसके बाद वह मधुबनी के भी एएसपी रहे है।

कोरोना से 3 बार जीती जंग : आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबूराम सिर्फ अपराधियों से जंग लड़ने के लिए ही नहीं जाने जाते बल्कि उन्होंने इस समय दुनिया के सबसे बड़े दुश्मन कोरोना को भी मात दी है। IPS ने कोरोना को एक बार नहीं बल्कि तीन तीन बार हराया है।