बेगूसराय में मुंगेर कांड से मचा है उबाल, जदयू नेता आरसीपी सिंह को जाप कार्यकर्ता ने घेरा तो हुई हाथापाई और रोड़ेबाजी

बलिया/बेगूसराय : बुधवार को बेगूसराय के एसकमाल सीट ओर जदयू और जाप कार्यकर्ता में जमकर भिड़न्त हो गयी। इसी दौरान दूसरे दल के कार्यकर्ता राष्ट्रीय महासचिव के वाहन को रोक लिया। सड़क पर लेट कर जदयू राष्ट्रीय महासचिव के काफिले को जाने से रोक लिया। साथ ही उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी किया । स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बगैर नल जल का कार्य पूरा किये उद्घाटन करने, बलिया में डिग्री कॉलेज की स्थापना नहीं होने, मुंगेर में हुई गोलीकांड से जुडे़ में सवालों के जवाब की मांग करने लगे।

इस सवाल का विरोध काफिले में शामिल जदयू के स्थानीय कार्यकर्ता करने लगे. फलस्वरुप दोनों कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई। जो मामला बढ़कर मारपीट एवं रोड़ेबाजी में तब्दील हो गया। दरअसल जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह संगठन प्रभारी आरसीपी सिंह के जनसंपर्क अभियान के दौरान नगर पंचायत के मंसूरचक में दो दल के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये । इस घटना में दोनों दलों के कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

बताया जाता है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा रोड़ेबाजी करने से जदयू के जिला युवा सचिव मुन्ना महतो घायल हो गये। वहीं और नेताओं को भी चोट आई है। जबकि जाप के भी कार्यकर्ता अविनाश कुमार एवं बलबंत कुमार को चोटें लगी है। सभी घायलों का उपचार बलिया पीएचसी में कराया जा रहा है। स्थानीय लोगों के बीचबचाव के बाद मामला शांत हुआ। मिली जानकारी के अनुसार जदयू पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव का जनसंपर्क अभियान शुक्रवार को बड़ी बलिया के सिराजा एवं नगर पंचायत के मसूरचक में था।

सिराजा में जनसंपर्क अभियान चलाने के बाद मसूर चक गांव पहुंचे थे। जहां जगह-जगह पर नुक्कड़ सभा का भी आयोजन कर एनडीए के नीतीश सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों को बता रहे थे। साथ ही साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी शशिकांत कुमार शशि उर्फ अमर कुमार के पक्ष में मतदान करने की अपील भी कर रहे थे