बेगूसराय में फर्जी सर्टिफिकेट मामले में शिक्षिका गिरफ्तार

Fake Teachers

डेस्क : बेगूसराय डंडारी थाना क्षेत्र में फर्जी सर्टिफिकेट का मामला सामने आया है आदर्श मध्य विद्यालय मोहब्बा में फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर पुष्पलता कुमारी नाम की शिक्षिका कार्यरत थी, जो कि अब गिरफ्तार कर ली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक डंडारी थाना अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने यह जानकारी साझा करी। उनका कहना है कि बुधवार को खगड़िया जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के कुल हरिया गांव से महिला पुलिस की मदद से शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया है।

थाना अध्यक्ष का कहना है कि पिछले वर्ष नवंबर महीने में निगरानी के दौरान डीएसपी कन्हैयालाल सिंह के द्वारा आरोपित शिक्षकों के खिलाफ फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे कुछ स्थानीय शिक्षकों पर प्राथमिकता दर्ज करवाई गई थी। गिरफ्तारी के बाद शिक्षिका को जेल भेज दिया गया है। उनका कहना है कि आरोपी शिक्षिका का इंटरमीडिएट प्रमाण पत्र मौजूद नहीं है

फर्जी नियुक्ति मामले में कई दलाल रडार पर : थानाध्यक्ष ने बताया कि टीईटी सहित फर्जी शैक्षणिक प्रमाणपत्र पर शिक्षक नियुक्ति के मामले में शामिल मास्टरमाइंड, दलाल, कर्मी, अधिकारी व मुखिया भी पुलिस के रडार पर हैं जो कभी भी पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं। पुलिस की मानें तो फर्जीवाड़े के इस खेल में मास्टरमाइंड ने डंडारी से ही शुरूआत की है। इसका खुलासा एसआईटी की टीम डंडारी में फर्जी टीईटी सर्टिफिकेट के आधार पर गिरफ्तार शिक्षिका से पूछताछ के दौरान पूर्व में ही कर चुकी है।