बेगूसराय में कोरोना के मामले 500 के पार, नया हॉटस्पॉट बने इस नगर में किया गया लॉकडाउन

डेस्क : बेगूसराय में अब कोरोना के कुल केस की संख्या पाँच सौ के पार जा पहुंचा है। जिला का बलिया अनुमंडल मुखयालय कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। रविवार को बलिया में 32 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गए। इस बात की खबर मिलते ही क्षेत्र के लोग, बाजार के व्यवसायी सहित प्रशासनिक महकमा के लिए भारी चिंता का विषय बन गया है। बलिया में कुल 90 केस सामने आए हैं।

जबकि उनमें से कुछ लोग स्वस्थ भी हुए हैं। बलिया नगर क्षेत्र के व्यवसायी ने बलिया नगर पंचायत में लॉक डाउन लगाने की मांग की थी। सोमवार को स्थानीय प्रशासन हरकत में दिख रहा है। समूचे नगर में पुलिस प्रशासन फ्लैग मार्च कर रहा है। और क्षेत्र के सभी रास्ते को बांस बल्ले से पूरी तरह सील कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार बलिया नगर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर बलिया नगर को 14 दिन के लिए सील कर दिया गया है। अनुमंडल के आलाधिकारी पुलिस बल के साथ सम्पूर्ण क्षेत्र में घूम रहे हैं। और इसके साथ ही पूरे बलिया नगर को सील करने की तैयारी भी की जा रही है। बलिया में बीते दिनों में डॉक्टर, दवा व्यवसायी आदि लोगों के पॉजिटिव पाये जाने से हड़कम्प मचा हुआ है।

बीते कई दिनों से बना हुआ है हॉटस्पॉट बताते चलें कि बलिया के हॉटस्पॉट बनने की पटकथा तब लिखी जाने लगी थी । जब चार दिन पहले एक दवा व्यवसायी का कोरोना जांच पॉजिटिव आया था। अब फिर से एक डॉक्टर और दवा व्यवसायी के रिपोर्ट पॉजिटिव आये , जब बलिया के और 32 लोगों की रिपोर्ट जब पॉजिटिव आ गयी तो प्रशासनिक महकमे के लोगों को लगा कि अब मामला हाथ से फिसल जायेगा। तुरन्त 14 दिन का लॉक डाउन लगाने का फैसला लिया।