दीपावली,कालीपूजा एवम छठ महा पर्व को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक

नावकोठी (बेगुसराय) : थाना क्षेत्र के स्थानीय थाना परिसर में दीपावली ,काली पुजा एवम छठ महापर्व को संपन्न कराने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी।बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नावकोठी निरंजन कुमार ने की । इस बैठक में पुलिस निरीक्षक बखरी, थाना अध्यक्ष नावकोठी एवम प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि एवम प्रबुद्ध नागरिकों ने हिस्सा लिया मौके से नावकोठी बीडीओ निरंजन कुमार ने कहा कि काली पूजा को लेकर सरकार के द्वारा दिशा निर्देश जारी किया गया।

किसी तरह का कोई मेला का आयोजन नही किया जाएगा । वही टेकनपुरा में हर साल कुश्ती का आयोजन किया जाता था ।लेकिन इस साल कोरोना को देखते हुए किसी भी प्रकार का कोई आयोजन नही होगा सिर्फ प्रतिमा पुजा ही होगी । सार्वजनिक गतिविधि पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। थानाध्यक्ष नावकोठी संतोष कुमार ने बताया कि इस बार ग्रीन दीपावली मनाई जाएगी दीपावली में किसी भी तरह के बारुद वाले पटाखे का उपयोग नहीं किया जाएगा।

आस्था को मद्देनजर रखते हुए यह दिशा निर्देश जारी किया गया । महापर्व छठ पूजा को मद्देनजर रखते हुए घाट पर रस्सी से सीमांकन किया जाएगा जिससे की कोई अप्रिय घटना ना घटित हो । उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के तहत कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी । वही जनप्रतिनिधि एवम प्रबुद्ध वयक्ति ने दिशा निर्देश पर अमल करने की सहमति जतायी मौके से अंचल निरीक्षक बखरी संजय कुमार,मुखिया महावीर महतो,सनोज सहनी,सरपंच मृत्युन्जय सिंह,रामाश्रय पासवान,रामनंदन महतो,मुखिया प्रतिनिधि दयानंद पासवान,विजय शंकर महतो,आको सिंह,अरविंद महतो,शंकर राय सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे.