मोहर्रम पर्व को लेकर किया थाना परिसर में किया गया शांति समिति का बैठक

नावकोठी(बेगुसराय): नावकोठी थाना परिसर में मुहर्रम यानी यौमे आशूरा के पर्व को लेकर सरकारी दिशा निर्देश में संपन्न कराने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नावकोठी निरंजन कुमार ने की,बैठक में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के ताजिया अखाड़े के खलीफा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, प्रबुद्ध नागरिकों ने हिस्सा लिया,मौके पर नावकोठी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी निरंजन कुमार ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड तथा सरकारी दिशा निर्देश के मुताबिक मुहर्रम के दौरान सार्वजनिक गतिविधि पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा डीजे, लाउडस्पीकर ढोलक नहीं बजेगा,जुलूस लाठी बाना बनेठी ,भाला, तलवार के खेल पर रोक रहेगी।

नावकोठी थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा घोषित लाॅकडाउन के कारण मुहर्रम के अवसर पर इमामबाड़ा पर ताजिया बनाने की छूट रहेगी , खेल तमाशा,पारंपरिक हथियारों का प्रदर्शन,सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठा करने की इजाजत नहीं रहेगी ।आस्था को मद्देनजर रखते हुए जिलाधिकारी बेगूसराय के दिशा निर्देश पर ताजिया निर्माण करने वाले को इमामबाड़ा पर ही ताजिया रखने और धार्मिक अनुष्ठान पूरा करने की हिदायत दी गयी है। लाॅकडाउन के तहत कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गयी।

बैठक में उपस्थित समसा, विष्णुपुर, देवपुरा, नावकोठी, वृन्दावन, पहसारा, पीरनगर आदि अखाड़े के प्रतिनिधि ने एक मत होकर सरकारी दिशा निर्देश पर अमल करने की सहमति दी। बैठक में सीओ राकेश सिंह यादव,सब इंस्पेक्टर भोला राम,सरपंच मृत्युन्जय कुमार सिंह,रामाश्रय पासवान,विश्वनाथ सिंह, अरविंद महतो, मुकेश सिंह, शंकर राय, मुन्ना सिंह,मो इसराफिल,मो रहमत,नवीन सिंह,मो इकबाल आदि मौजूद थे।