नावकोठी : 8 महीने से बंद पड़ा स्टेट ट्यूबेल किसानों को हो रही परेशानी

Tubewell

नावकोठी : एक तरफ जहां किसान सूखे की मार से त्रस्त वही,प्रकृति भी उनका साथ नही दे रही हैं । नावकोठी प्रखंड अंतर्गत विष्णुपुर पंचायत के देवपुरा ग्राम स्थित सरकारी नलकूप पिछले 8 महीने से बंद पड़ा हुआ हैं । लेकिन किसी का ध्यान इस ओर आकृष्ट नही है । देवपुरा के ग्रामीण व जदयु के नेता शुभाकर मिश्रा ने बाताया कि कई बार विभाग को लिखित एवं मौखिक जानकारी दी गई ,लेकिन इसका कोई सामाधान नही हुआ।

किसानों ने बताया कि देवपुरा स्थित स्टेट ट्यूबेल और बिजली के ट्रांसफार्मर के बीच एक पोल का तार टूट कर 8 महीने से खेत में लटका हुआ । वही किसान सुरेश भारती, सोनेलाल साह,जगदीश महतो, मुस्लिम मियां ने बताया कि स्टेट ट्यूबवेल सही हैं । सिर्फ एक पोल के बीच तार जोड़कर ट्यूबेल को चालू किया जा सकता है। सुभाकर मिश्रा ने कहा एक तरफ जहां बिहार सरकार सूखे से परेशान किसानों के लिए स्टेट ट्यूबवेल को चुस्त-दुरुस्त एवं बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया है ।

वही प्रखंड में विभागीय कर्मी सरकार के आदेश को धत्ता बता रहे हैं। विभाग से अविलंब स्टेट ट्यूबवेल को चालू करने की मांग की है। समस्या का समाधान नहीं होने पर इसकी लिखित शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों तथा संबंधित मंत्री को भेजे जानी कि बात कही है ।

ये भी पढ़ें   नवरात्र के प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना की गयी