नावकोठी के समुदायिक किचन में जरूरतमंद व्यक्तियों को कराया जा रहा है भोजन

Community Kitchen

न्यूज डेस्क : कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश के लगभग सभी राज्यो में लॉकडाउन किया गया । वही बिहार में भी संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन किया गया। लॉकडाउन होने से कई लोगो रोजगार छिन गया। जिसके चलते मजदूर तबके के लोगो को भूखे रहने की नौबत आ गयी। लोग कई दिनों तक भूखे रह जाते थे । जिसको लेकर नावकोठी प्रखण्ड क्षेत्र अन्तर्गत नावकोठी में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में प्रखंड के नि:सहाय परिवार के लोगों के लिये प्रखंड में सामुदायिक किचन की शुरूआत की गई है। जिससे कि निसहाय लोगो को आसानी से भोजन कराया जा सके ।

वही नावकोठी प्रखंड के सभी प्रबुद्ध नागरिक , पंचायत अध्यक्ष सहित सभी प्रखंड कार्यकारिणी एवं कार्यकर्ता साथियों से प्रखण्ड अध्यक्ष ललन गुप्ता ने आग्रह किया है कि अपने -अपने पंचायत अथवा अपने क्षेत्र के नि:सहाय परिवार के लोगों को प्रखंड कार्यालय भेजकर सुबह-शाम का भोजन करवाने में सहयोग करें। बताते चलें कि कोरोना महामारी के कारण बहुत सारे कामगार अपने – अपने कार्य छोड़कर घर आ चुके हैं।

प्रतिदिन कमाकर खाने वालों भोजन की समस्या उत्पन्न हो गयी है। इसी के परिपेक्ष में माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा प्रखण्ड में भोजन की व्यवस्था की गयी है , जिससे कि प्रखण्ड क्षेत्र नागरिक को भूखा सोना नहीं पड़े। नि:सहाय परिवार के कोई भी सदस्य जाकर अपने पुड़े परिवार का भोजन ले सकते है। वही भोजन करने वाले लोगो को अपना आधार कार्ड साथ मे लाने को कहा गया। मौके पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी निरंजन कुमार, अंचलाधिकारी राकेश सिंह यादव , वीरेंद्र कुमार सहित कई लोग मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page