4 February 2023

नावकोठी : प्रमुख ने पीएचसी, अतिरिक्त पीएचसी, विद्यालय व आगनबाड़ी का किया निरीक्षण..

नावकोठी : प्रमुख ने पीएचसी, अतिरिक्त पीएचसी, विद्यालय व आगनबाड़ी का किया निरीक्षण.. 1

नावकोठी, बेगुसराय : प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को प्रखंड प्रमुख अनीता देवी के द्वारा कई जगह औचक निरीक्षण किया गया जिसमें स्थानीय पीएससी ,अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र , विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया गया ।जिसमे स्थानीय पीएससी में प्रभारी , डॉक्टर,व अकाउंटेंट नदारद दिखे ।

पंसस गौतम गोस्वामी ने बताया कि डॉ भारती भूषण का ड्यूटी सुबह 8:00 बजे से थी लेकिन वह 10:00 बजे उपस्थित हुईं। वही डॉ नितिन कुमार की ड्यूटी रात को था जिनके जगह चंदन कुमार मिश्रा उपस्थित पाए गए, डॉ भारती भूषण के बारे में बताया कि डॉ भारती भूषण शनिवार को अनुपस्थिति थीं,लेकिन प्रमुख के सामने छिपाकर हाजरी बना ली ।
वही अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवपुरा में भी डॉक्टर नदारद पाए गए पंसस ने बताया कि डॉ हिमांशु कुमार के द्वारा दिसंबर माह में एक भी दिन हाजिरी नहीं बनाया गया है , लेकिन डॉक्टर प्रेम कुमार के द्वारा 10 दिसंबर तक हाजिरी बनाया गया है । मौके पर डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए , डॉक्टर के अभाव में मरीज खाली हाथ लौट रहे हैं या फिर उनका इलाज वहा कार्यरत अन्य कर्मी के द्वारा खानापूर्ति कर किया जा रहा है ।

सियालषण विद्यालय समसा के निरीक्षण किया गया जिसमे उपस्थिति पंजी,लाइब्रेरी, शौचालय , क्लास रूम का निरीक्षण किया जिसमे सभी दुरुस्त पाया गया , प्रमुख , स्थानीय मुखिया व पंसस अभिषेक कुमार पिंटू के द्वारा क्लास रूम में बच्चों से सवाल भी किया गया कुछ सवाल के जबाब बच्चो ने दिया वही जेनरल नालेज का ज्ञान बच्चो को देने की बात कही गई ।

आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 77 पर सिर्फ 4 बच्चे दिखे और आंगनवाड़ी सहायिका चांदनी देवी केंद्र से बाहर बैठी पाई गई । बच्चो को नाश्ता भी नही दिया गया । ग्रामीणों ने बताया कि सुबह में सिर्फ 2 बिस्किट दिया जाता है , वही आंगनबाड़ी सेविका के द्वारा बच्चो के लिए खाना भी नही बनाया जा रहा था, ना ही जलावन की कोई व्यवस्था थी सिर्फ थोड़ा पुआल जलावन के लिए रखा हुआ था । समिति सदस्य गौतम गोस्वामी ने जब आंगनवाड़ी सेविका से प्रश्न किया तो वो उनसे उलझ गई ।