31 January 2023

धांसू लुक में वापस आ गई 80 के दशक की यामाहा RX 100, बुलेट को देगी टक्कर

Yamaha Bike

Desk : 80 के दशक में यामाहा आरएक्स 100 (Yahama RX 100) युवाओं की पहली पसंद हुआ करती थी। एक वक़्त था जब ये बाइक अपनी तेज रफ़्तार और हैवी इंजन के लिए बहुत पॉपुलर थी। लेकिन, अचानक इस बाइक की बिक्री बंद हो गई।

तीन दशक बाद कंपनी ने एक बार फिर इस बाइक को नए फीचर के इंजन के साथ लॉन्च करने का ऐलान किया है। नए फीचर और हैवी इंजन के साथ बाज़ारो में उतरने वाली Yahama RX 100 को पॉकेट राकेट कहा जा रहा है। जो एक बार फिर देश की सड़कों पर रफ़्तार पकड़ने वाली है। हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा कि नए फीचर के साथ लॉन्च होने वाली इस बाइक पर पुराने ज़माने जैसे फिल्लिंग्स नहीं आने वाली। Yamaha कंपनी ने RX100 बाइक की धमाकेदार वापसी को लेकर संकेत दिया है, जिसमें पावरफुल इंजन की सुविधा उपलब्ध होगी।

इस बाइक में 125 सीसी से 250 सीसी के बीच का इंजन दिया जाएगा, जिसकी वजह से RX100 बाइक की स्पीड काफी तेजी हो जाएगी। वहीं इस बाइक की लॉन्चिंग को रॉयल एनफील्ड कंपनी की मोस्ट पॉपुलर बाइक बुलेट को टक्कट देने वाली माना जा रहा है।आपको बता दें कि अगर Yamaha कंपनी ने RX100 बाइक को 250 सीसी के इंजन के साथ लॉन्च करती है, तो यह बाइक सीधा बुलेट की रफ्तार को टक्कर दे सकती है। इसके साथ ही RX100 बाइक के लुक को रेट्रो रखा जाएगा, ताकि 80 के दशक की यादों को ताजा किया जा सके।