May 19, 2022

खुशखबरी! अब भारत में बनेगी टेस्ला गाड़ियां? जानिए – कितनी सस्ती हो जाएंगी कार..

Tesla India

डेस्क : सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने एलोन मस्क को टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि यह उनका अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा। एलोन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए $44 बिलियन का सौदा किया है।

उन्होंने पहले टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के लिए भारत से आयात शुल्क में कमी की मांग की थी, लेकिन सरकार स्थानीय विनिर्माण पर जोर दे रही है। पूनावाला ने ट्विटर पर मस्क को ट्वीट किया, “अगर आपका ट्विटर खरीदने का सौदा नहीं होता है, तो उस पैसे में से कुछ को भारत में उच्च गुणवत्ता और बड़े पैमाने पर टेस्ला कारों के निर्माण के लिए निवेश करने के बारे में सोचें।” विचार करना।” उन्होंने आगे लिखा, “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह आपका सबसे अच्छा निवेश होगा।”

पिछले महीने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर टेस्ला भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए तैयार है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए। मस्क ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि टेस्ला भारत में एक कारखाना स्थापित कर सकती है बशर्ते उसे देश में आयातित वाहनों के साथ सफलता मिले। उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में अपने वाहन लॉन्च करना चाहती है लेकिन यहां आयात शुल्क किसी अन्य बड़े देश की तुलना में सबसे ज्यादा है। देश में पूरी तरह से आयातित कारों पर लागत, बीमा और माल ढुलाई सहित 100% आयात शुल्क लगता है।