आखिर क्यों खरीदें Mahindra Scorpio Classic? देखें – पूरी जानकारी..

scorpio black

डेस्क : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी को जनता के सामने पेश किया है। यह पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो-एन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यहां यह ध्यान देने योग्य है कि पोर्टफोलियो में पहले से ही पुराने स्कॉर्पियो मॉडल शामिल हैं। सवाल उठता है कि इन दोनों स्कॉर्पियो मॉडल के होने के बाद ग्राहकों को स्कॉर्पियो क्लासिक क्यों खरीदना चाहिए। तो आज हम आपको वृश्चिक राशि से जुड़ी सारी जानकारी देने जा रहे हैं।

रूप बदल गया है : स्कॉर्पियो और नई स्कॉर्पियो क्लासिक में नाम के साथ ही फीचर्स को भी अपडेट किया गया है। यह बोलेरो और बोलेरो नियो की विशेषताओं के समान है। पुरानी स्कॉर्पियो को 5 अलग-अलग ट्रिम्स में पेश किया गया था। उनमें से आप S3 Plus, S5, S7, S9 और S11 देखेंगे, लेकिन नए स्कॉर्पियो क्लासिक में केवल 2 ट्रिम्स, S और S11 हैं, बाकी ट्रिम्स को हटाते हुए। यह न केवल लोगों को ट्रिम के आधार पर चुनने के लिए अधिक विकल्प देता है, बल्कि यह भ्रम को भी कम करता है।

नामों के साथ-साथ विशेषताओं में भी अंतर है : आपको नई स्कॉर्पियो क्लासिक में सुविधाओं की एक विशाल सूची मिलेगी। टॉप-स्पेक S11 में बॉडी-कलर्ड बंपर और दरवाज़े के हैंडल जैसी सुविधाएँ मिलती हैं, साथ ही स्मार्टफोन स्क्रीन मिररिंग के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। इसके अलावा, मॉडल 16GB की इंटरनल स्टोरेज, एक डुअल-टोन ब्लैक और बेज कलर थीम के साथ आता है। वुड ट्रिम, फ्रंट और रियर आर्म-रेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल में लग्जरी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें   अब शराब पीकर ड्राइव करने वालों की खैर नहीं - कहीं कार ही न दे दे आपको सजा.. जानें - नया नियम..

स्कॉर्पियो क्लासिक में मिलता है शानदार एमहॉक इंजन : क्लासिक 2.2-लीटर एम्हॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित है। इंजन 3,750rpm पर 130bhp की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के रूप में, इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। साथ ही, इंजन रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।