आपके लिए बेस्ट है Mahindra Scorpio Classic, जानिए – कितनी पैसा वसूल है कार ?

mahindra scorpio classic n

डेस्क : Mahindra ने इसी महीने अपनी नई Scorpio Classic को कुछ दिनों पहले ही भारतीय बाजार में पेश किया है. यह SUV दो वैरिएंट्स में पेश की गई है. कंपनी ने इसे केवल डीजल इंजन के साथ बाजार में लॉच किया है. यानी इस कार में आपको पेट्रोल, ऑटोमैटिक गियर या 4×4 वर्जन का कोई भी ऑप्शन नहीं मिलेगा.

2 वैरियंट्स में उपलब्ध : यह कार कुल 2 वैरिएंट्स में आती है और इनमें Classic S और Classic S11 मौजुद हैं. Mahindra Scorpio Classic में पावर के लिए 2184 CC का mHawk 4 सिलिंडर इंजन शामिल है और साथ ही कार में वैरिएबल जियोमेट्री टर्बोचार्जर के साथ e एक्युटर, 4 वाल्व पर सिलिंडर भी शामिल है. इसमें कॉमन रेल डायरेक्ट इंजेक्शन टेकनोलॉजी का उपयोग किया गया है.

इंसका 2184 CC का इंजन 3750 RPM पर 97 kW का मैक्सिमम पावर और 1600-2800 RPM पर 300 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इसमें केवल शिफ्ट के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है और Mahindra Scorpio Classic के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का उपयोग किया गया है.

इसमें हाईड्रॉलिक डबल एक्टिंग, टेलिस्कोपिक शॉक अब्जॉर्बर लगाया गया है और कार के फ्रंट में डबल विश-बोन टाइप, इंडिपेंडेंट फ्रंट क्वाइल स्प्रिंग दी गई है. वहीं, इसके रियर में मल्टी लिंक क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ एंटीरोल बाल भी दिया गया है और Mahindra Scorpio Classic की लंबाई 4456 मिलीमीटर, चौड़ाई 1820 मिलीमीटर है. वहीं इसकी ऊंचाई 1995 मिलीमीटर है.

ये भी पढ़ें   अंधाधुंध कटने लगें हैं चालान , अब हेलमेट ना पहनने अपर होगा ट्रैफिक पुलिस का बड़ा एक्शन