December 10, 2022

माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में Bajaj Platina और Hero HF Deluxe में से कौन है आपके लिए बेहतर

hero hf

ऑटो मार्केट में बाइक्स की अच्छी रेंज उपलब्ध है। लेकिन लोग ऐसी बाइक्स पसंद करते हैं जो कम कीमत में शानदार माइलेज दें। इस सेगमेंट में हीरो, होंडा, बजाज और टीवीएस जैसी बाइक्स उपलब्ध हैं।

आज हम बात कर रहे हैं इस सेगमेंट में मौजूद Hero HF Deluxe और Bajaj Platina की ये दोनों बाइक्स अपने डिजाइन और जबरदस्त माइलेज के साथ-साथ कम कीमत की वजह से पसंद की जाती हैं। आज हम इस बाइक की कीमत, माइलेज, फीचर्स और इंजन के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि इनमें से कौन बेहतर है।

यह बाइक कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मानी जा रही है। लेकिन अगस्त में यह तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। कंपनी ने बाइक को 97.2cc 4-स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ संचालित किया है, जो 8.02 PS की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी ने इसके 4 वेरिएंट बाजार में पेश किए हैं।

कंपनी ने बजाज प्लेटिना का सिर्फ एक स्टैंडर्ड वेरिएंट बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसे 102cc सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक DTSI इंजन के साथ संचालित किया है, जो अधिकतम 7.9 PS और 8.3 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं, बाइक ARAI द्वारा प्रमाणित 96.9 किमी का माइलेज देती है। कंपनी ने बाइक की शुरुआती कीमत 63,130 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है, जो ऑन-रोड होने पर 76,978 रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें   सावधान! अब बैन हो जाएंगी Petrol-Diesel कारें, गलती से भी चलाया तो लगेगा ₹20,000 का जुर्माना..