December 1, 2022

Hero Vida V1 और TVS iQube में कौन Electric Scooter है बेहतर, जानें – सबकुछ…

Hero Vida V1 और TVS iQube में कौन Electric Scooter है बेहतर, जानें - सबकुछ... 1

Hero Vida V1 vs TVS iQube : बीते कुछ समय से भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है. लोग अब पेट्रोल पर चलने वाले स्कूटर्स को छोड़ अपने लिए ऐसे विकल्प की तलाश कर रहे हैं जिनमें उन्हें पैसे भी खर्च कम करने पड़े और पर्यावरण के लिए भी यह फायदेमंद साबित हो. अगर आप फिलहाल अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो इस स्टोरी को अंत तक पढ़ें. इसमें हमने TVS iQUBE और Hero Vida V1 की आपस में तुलना करी है.

Hero Vida V1 बनाम TVS iQube Battery Pack : Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.94kWh की बैटरी पैक का यूज किया है. यह बैटरी सिंगल चार्ज में 143 Km तक की रेंज दे सकता है. Hero Vida के बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 65 मिनट तक का समय लग जाता है. वहीं अगर बात करें TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल किये गए बैटरी पैक की तो इसमें आपको 2.25kWh की बैटरी भी मिल जाएगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप सिंगल चार्ज में 75 Km तक चला सकेंगे.

Hero Vida V1 बनाम TVS iQube Features : Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें म्यूजिक कंट्रोल, कॉल/एस एमएस अलर्ट, अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स, USB चार्जिंग पोर्ट्स, पार्किंग असिस्टेंस, इमरजेंसी अलर्ट, फॉलो मी होम हेडलैम्प्स, राइडिंग मोड्स और ट्रैक माय बाइक जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी मिलते हैं. वहीं अगर TVS iQube में दिए गए फीचर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED DRL, USB चार्जिंग सॉकेट, बड़ा अंडरसीट स्टोरेज, एक बड़ा फुटबोर्ड, TVS का SmartXonnect फंक्शन और नेविगेशन जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें   अब Tata की हो जाएगी Bisleri - भावुक चेयरमैन ने क्‍यों बेची कंपनी..