December 10, 2022

आ रही Toyota Innova Crysta का Electric, मार्केट में आते ही मचा देगी धूम, जानें -लॉन्चिंग अपडेट..

toyota innova crysta

डेस्क : जापानी कार निर्माता टोयोटा (Toyota) देश में इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) को लेकर काफी प्रसिद्ध है।लेकिन कंपनी अभी तक अपनी ईवी योजनाओं पर चुप्पी साधे हुए है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो Toyota ईवी की तरफ तेजी से रुख कर रही है।

आ रही Toyota Innova Crysta का Electric, मार्केट में आते ही मचा देगी धूम, जानें -लॉन्चिंग अपडेट.. 1

कंपनी भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) के लिए एक नया ईवी प्लेटफॉर्म भी विकसित कर रही है, वहीं मौजूदा मॉडलों के इलेक्ट्रिफाई वर्जन को भी तैयार किया जा रहा है। खैर, इन सब बातों के बीच टोयोटा ने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक इनोवा क्रिस्टा को पेश कर दिया है। जकार्ता में चल रहे इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में क्रिस्टा का इलेक्ट्रिक अवतार पेश किया गया है।

आ रही Toyota Innova Crysta का Electric, मार्केट में आते ही मचा देगी धूम, जानें -लॉन्चिंग अपडेट.. 2
आ रही Toyota Innova Crysta का Electric, मार्केट में आते ही मचा देगी धूम, जानें -लॉन्चिंग अपडेट.. 5

इलेक्ट्रिक इनोवा (Electric Innova) की पहली झलक से पता चलता है कि इसका डिज़ाइन भारत सहित कई दक्षिण एशियाई बाजारों में बिक्री पर मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के समान है। इसकी बाहरी स्टाइलिंग में एकमात्र बड़ा अंतर सीलबंद फ्रंट ग्रिल है। जो सभी ईवी की विशेषता है। हालांकि, आईसी इंजन मॉडल से अलग करने के लिए कंपनी ने इनोवा इलेक्ट्रिक के बाहरी हिस्से में नीले रंग की हाइलाइट्स दी हैं। टोयोटा ने अभी तक इस कार के बैटरी और चार्ज पर कोई जानकारी साझा नहीं की है,

आ रही Toyota Innova Crysta का Electric, मार्केट में आते ही मचा देगी धूम, जानें -लॉन्चिंग अपडेट.. 3

लेकिन यह कहा जा सकता है, कि कंपनी इस मॉडल को उत्पादन के चरण में ले जाने का इरादा रखती है। आपको बताते चलें, कि कंपनी पहले से ही इनोवा का एक नई पीढ़ी का मॉडल विकसित कर रही है जिसे हाल ही में विदेशों के साथ-साथ भारतीय सड़कों पर भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई जनरेशन वाली इनोवा के इस साल के अंत में ग्लोबल डेब्यू करने की उम्मीद है। वहीं लॉन्च जनवरी 2023 तक होने की संभावना है। अगर इलेक्ट्रिक इनोवा की बात करें तो इस कार को कान्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया है, ऐसे में इसकी लॉन्च और प्रोडक्शन पर अभी संशय बना हुआ।

ये भी पढ़ें   महज 18 मिनट में होगी चार्ज - सिंगल चार्ज पर चलेगी 480KM, ये है देश की सबसे सस्ती Electric Car..