आ रही 7-सीटर वाली नई दमदार SUV, मिलेंगे 4X4 और ADAS जैसे फीचर्स, जानें – माइलेज और कीमत..

mg hECTARE

डेस्क : भारतीय बाजार में एक नई 7-सीटर SUV आ रही है। MG Motors अपनी Gloucester SUV को अपडेट करने जा रही है. कंपनी भारत में E3 क्रूड वाहन लॉन्च करेगी नए अवतार में कार पहले से ज्यादा ADAS फीचर्स से लैस होगी। कहा जाता है कि इसमें MG Aster की तरह लेवल-2 ADAS फीचर हैं।

नए फीचर्स के साथ MG की SUV का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Tucson से होगा. कंपनी ने हाल ही में नए वाहन की एक झलक पेश की है। MG Motor ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ADAS फीचर के साथ नए Gloucester को टीज किया है। कंपनी 31 अगस्त को एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “4×4 पावर, एडीएएस सुरक्षा, उन्नत ग्लूसेस्टर सड़क पर और आपके दिमाग में अपनी पहचान बनाने के लिए आ रहा है।”

बता दें कि मौजूदा एमजी ग्लूसेस्टर सात-सीटर की कीमत ₹37.28 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह ADAS फीचर से लैस होने वाली MG की भारत में पहली कार थी। इसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक पार्किंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

माना जा रहा है कि नई MG Gloucester में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह 218 पीएस की पावर और 480 एनएम का टार्क पैदा करता है। इसमें 7 ड्राइविंग मोड मिल सकते हैं- स्नो, सैंड, मड, रॉक, स्पोर्ट, इको और ऑटो। मजबूत सेफ्टी फीचर्स के अलावा SUV में ड्राइवर सीट मसाज फंक्शन, हीटेड ड्राइवर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

ये भी पढ़ें   ये स्कूटर या मोटरसाइकिल नहीं..बल्कि हाइपरबाइक है, जानिए - कीमत और खूबियां..